अलर्ट- डीजीपी की नाराजगी का असर,लचर पुलिसिंग में कसावट लाने आईजी डांगी निकलेंगे रेंज के दौरे पर, आमजन,जनप्रतिनिधियों और मीडिया से लेंगे टोह..

बिलासपुर. प्रदेश के पुलिस प्रमुख डीएम अवस्थी की राज्य में लचर पुलिसिंग को लेकर नाराजगी के बाद अब रेंज के सभी जिलों में कसावट लाने आईजी रतनलाल डांगी लापरवाही बरतने वालो पर कार्रवाई का डंडा चलाएंगे। आईजी ने आकस्मिक निरीक्षण का मूड बनाया है वही आमजन और मीडिया से भी आईजी रूबरू होकर जिले की पुलिसिंग का हाल जानेंगे।

आईजी डांगी ने बताया कि पुलिस के कार्यों में कसावट लाने रेंज के सभी जिलों का भ्रमण किया जाएगा। जुलाई के प्रथम सप्ताह से हर महीने प्रत्येक जिले के एक से दो थानो का आकस्मिक निरीक्षण किया जाएगा। जिस दौरान आम लोगों के द्वारा कि गई शिकायतों पर कार्रवाई की अपडेट लिया जाएगा वही स्थानीय लोगों से पुलिस कि कार्यप्रणाली का सामान्य फीडबैक आईजी लेंगे। स्थानीय जनप्रतिनिधियों और मीडिया कर्मियों से भी जिले की पुलिसिंग के कार्यों को बेहतर करने के लिए चर्चा और सुझाव लेने का मूड आईजी ने बनाया है।

इन कार्यो की होगी समीक्षा..

थाना परिसर का रखरखाव,स्टाफ का टर्न आउट देखने के साथ ही उनकी व्यक्तिगत समस्याओं को भी सुना जाएगा,थानों के जप्ती माल का रख रखाव,पुलिस रिकॉर्ड का रख रखाव- वीसीएनबी,गुंडा बदमाश चैकिंग रजिस्टर,फैना रजिस्टर,मुलाहिजा रजिस्टर,मर्ग रजिस्टर,माल खाने का भौतिक सत्यापन विशेषकर कीमती जेवरात ,ग्राम भ्रमण रजिस्टर इत्यादि का अवलोकन करेंगे एवम् लंबित अपराधों/चालानों की समीक्षा भी करेंगे।साथ ही लंबे से फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए,स्थायी वारन्टियों को पकडऩे के लिए किए जा रहे प्रयासों की भी समीक्षा आईजी द्वारा किया जाएगा।

You May Also Like