“सब-इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती, जानें- कब तक करें अप्लाई,,

महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग, ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है और इस भर्ती में पुलिस सब इंस्पेक्टर, असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर, स्टेट टैक्स  इंस्पेक्टर, स्टेट सर्विस एग्जाम और लॉ ऑफिसर पद पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं.

पद का विवरण

भर्तीपुलिस सब इंस्पेक्टर के 387 पद, असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के 126 पद और स्टेट टैक्स इंस्पेक्टर के 24 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. चयनित होने वाले उम्मीदवारों की पे-स्केल 9300-34800 रुपये होगी और ग्रेड पे 4300 रुपये होगी.

योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ग्रेजुएट होना आवश्यक है और उम्मीदवारों को महाराष्ट्र सबऑर्डिनेट सर्विसेज प्री परीक्षा भी पास की होनी चाहिए.

 

आयु सीमा

असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर और स्टेट टैक्स इंस्पेक्टर पदों के लिए 18 से 38 साल (आरक्षित-43) तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. वहीं पुलिस सब इंस्पेक्टर के लिए 19 से 31 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन फीस

आवेदन करने के लिए ओपन वर्ग के उम्मीदवारों को 524 और रिजर्व्ड वर्ग के उम्मीदवारों को 324 रुपये फीस का भुगतान करना होगा. फीस का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है.

 

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 27 जुलाई 2018

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा.

You May Also Like