नामी अग्रवालों के यहां सेंट्रल इनकम टैक्स ने शहर में चौतरफा छापे मारे..

बिलासपुर.शहर के प्रतिष्ठित रामा ग्रुप के बंगले और सभी संस्थानों एवं इनसे जुड़े कारोबारी रामऔतार अशोक कुमार के ठिकानों में सेंट्रल आईटी की टीम ने एक साथ छापेमारी की है। टीम के सदस्यों ने रायपुर से गाड़ियों में भरकर आए और स्थानीय प्रशासन को भनक नहीं लगने दी गई. टीम ने दस्तावेजों को खंगालने कोरबा में भी दस्तक दी है।इधर रामा ग्रुप में पड़े छापे की खबर से शहर के बड़े उद्योगपति सन्न है।

बुधवार की तड़के सेंट्रल इनकम टैक्स की दिल्ली से आई टीम ने रामा ग्रुप के बिलासपुर और कोरबा की फर्म में एक साथ रेड किया।इससे पहले सेंट्रल आम फोर्स (Caf) को रामा ग्रुप के सभी डायरेक्टर और पार्टनर्स के बगलों में तैनात कर दिया गया था। जानकारी के अनुसार दिल्ली से पहुंची टीम में 50 सेंट्रल आईटी के अधिकारी और सदस्य हैं . जो 80 गाड़ियों के जत्थे में सवार होकर करवाई को अंजाम देने शहर पहुंचे है।वही इस रेड से प्रदेश और लोकल स्तर के टीम और पुलिस बल को बिल्कुल अलग रखा गया है। फिलहाल सेंट्रल की टीम रामा ग्रुप एंड कंपनी के बंगलों और संस्थानों में कड़ी सुरक्षा के बीच उनके सभी कारोबार से जुड़े दस्तावेजों को खंगाल रही है।
सभी फर्म आईटी के कब्जे में रामा ग्रुप के डायरेक्टर राजेश अग्रवाल, सतीश और पवन अग्रवाल से जुड़े सभी फर्मों में आईटी की टीम ने रेड किया है। बताया जा रहा है कि बिलासपुर, कोरबा और रायपुर समेत प्रदेश में अन्य जितने भी रामा ग्रुप के ठिकाने है उनमें आईटी के अधिकारी दस्तावेज उल्ट पलट कर रहे है। करीब 40 फर्मो में आईटी की टीम घुस चुकी है। विद्यानगर के रामअवतार अग्रवाल और उनके परिजनों के यहां भी सशस्त्र बल के साथ टीम पहुंची है.

दबाव पूर्वक गए अंदर..

मिली जानकारी के अनुसार अल सुबह पूरी तैयारी के साथ रायपुर से सेंट्रल आईटी की टीम बिलासपुर के लिए निकली थी।सब से पहले रामा ग्रुप के व्यापार विहार मार्ग से लगे साईं मंदिर रोड़ स्थित हिंद एनर्जी फर्म में आईटी की टीम पहुची दरवाजा खोलने को लेकर गार्ड ने टीम के अधिकारियों से हुज्जबाजी करना शुरू कर दिया जिसके बाद साथ मे आई सेंट्रल आम फोर्स ने मोर्चा संभाल लिया।

You May Also Like