ट्विटर पर स्मार्ट कम्पलेन से कचरा उठाने दौड़ा निगम..

बिलासपुर.  नगर निगम अब सोशल मीडिया पर की गई शिकायत पर कर रही है त्वरित कार्रवाई। दरअसल क्रांति नगर निवासी  एसईसीएल कर्मी आलोक श्रीवास्तव ने 25 अक्टूबर को अपने ट्विटर अकाउंट से स्मार्ट सिटी बिलासपुर के ट्विटर अकाउंट पर शिकायत की थी कि पिछ्ले 18 तारीख से उनके घर के पास से कचरा नहीं उठाया जा रहा है. और ना ही कचरा उठाने वाली गाड़ी आ रही हैं।ट्विटर पर की गई इस शिकायत पर निगम आयुक्त सौमिल रंजन चौबे ने तुंरत उपायुक्त जागृति साहू को टीम के साथ मौके पर भेजा. उसी दिन ही वहां से कचरा उठा लिया गया।

समस्या के निदान करने के पश्चात शिकायतकर्ता आलोक श्रीवास्तव को ट्विटर पर रिप्लाई करते हुए निराकरण की जानकारी दी गई. भविष्य में इस तरीके की समस्याओं के लिए “स्वच्छता ऐप” उपयोग करने की सलाह दी गई. इस पर आलोक श्रीवास्तव ने भी निगम के क्विक रिस्पांस की तारीफ़ करते हुए स्मार्ट प्रशासन,स्मार्ट नागरिक कहकर अपनी भावना व्यक्त की है.

   सोशल मीडिया के जमाने में हाईटेक तरीके से समस्या का समाधान करना निगम की एक सार्थक पहल हैं। इस तरह से लोगों की मदद करने में रेल्वे तथा विदेश मंत्रालय ने मिशाल क़ायम की है, ऐसे में बिलासपुर स्मार्ट सिटी के सोशल मीडिया में सक्रियता की लोग सराहना कर रहें हैं. हालांकि इस तरीक़े की समस्याओं के लिए भारत सरकार द्वारा स्वच्छता ऐप लांच किया गया है. इस ऐप के ज़रिए शिकायत पर भी स्थानीय नगर निगम त्वरित कार्रवाई करती है।

You May Also Like