सीएसआईडीसी के अफसरों की करतूत पुलिस आने से खुली

बिलासपुर . छत्तीसगढ़ औद्योगिक विकास निगम एक बुजुर्ग महिला की तिफरा में जमीन हड़पने की कोशिस कर रहा था. उसकी करतूत एसपी के निर्देश पर पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ी। यहां बेजाकब्जा कराकर के अवैध तरीके स्कूल चलाया जा रहा है।

तिफरा में कीमती औद्योगिक जमीन पर खेल

बिलासपुर- रायपुर रोड पर तिफरा में सीएसआईडीसी यानी छत्तीसगढ़ औद्योगिक विकास निगम की आबंटित जमीनें अब कीमती हो चुकी हैं ऐसे में अफसरों की मिलीभगत से एलआईसी कालोनी , मोहाली पंजाब की रहने वाली बुजुर्ग महिला सुरजीत कौर की औद्योगिक जमीन को हड़पने के खेल को पुलिस ने पकड़ा। औद्योगिक क्षेत्र तिफरा में प्लाट १६ एवं १७ सी के तहत २२ हजार वर्गफुट कीमती जमीन है। जमीन मालकिन सुरजीत कौर ने पारिवारिक कारणों से वर्ष २००६ में शहर छोड़ दिया। जाते समय उन्होंने सीएसआईडीसी को पत्र लिखकर नए पते पर पत्राचार करने कहा। लेकिन ऐसा ना करके सीएसआईडीसी के महाप्रबंधक पीएस पट्टा गुपचुप तरीके से पुराने पते पर बार बार नोटिस भेजकर आबंटन निरस्त करने की प्रक्रिया चला रहे थे ताकि किसी और को यह जमीन देकर वारा न्यारा किया जा सके।

पुलिस ने की कार्रवाई

मामले की भनक लगने पर जमीन मालिक महिला कौर ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत की। इस पर पुलिस की टीम ने मौके का पंचनामा बनाया। जहां महिला की औद्योगिक जमीन पर उसकी मशीनरी की जगह विवेकानंद बाल विहार विद्यालय चलता पाया। पुलिस धारा ९१ के तहत मामले के तथ्य जुटाने सीएसआईडीसी समेत सभी पक्षोंं को नोटिस भेज रही है।

You May Also Like