क्या है ये Alt…Click Here? जानिए X पर वायरल इस Trend की पूरी कहानी

 X Viral Click Here Trend : सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म X (पहले ट्विटर) पर हजारो लोग ‘Click here’ ट्रेंड में हिस्सा ले रहे हैं. इस बीच, कई यूजर्स इस ट्रेंड को लेकर कन्फ्यूज भी नजर आए.

X पर पोस्ट में एक तस्वीर दिख रही है जिसमें काले रंग के अक्षरों में ऊपर बड़ा-बड़ा ‘Click here’ लिखा हुआ है. इसके साथ एक तीर का निशान है. पोस्ट पर क्लिक करने पर बाईं तरफ नीचे फोटो के पास छोटा-सा ‘ALT’ लिखा हुआ है. जैसे ही ‘ALT’ पर कोई यूजर क्लिक करता है तो उसे एक मेसेज नजर आता है. यह एक ऐसा मेसेज है, जो ‘ALT’ शब्द पर क्लिक करने से दिखाई देता है. अगर आप ‘ALT’ पर क्लिक नहीं करेंगे तो आपको सिर्फ तस्वीर दिखाई देगी लेकिन उसमें छिपा मेसेज नहीं देख पाएंगे. ‘Click here’ ट्रेंड शुरू होने के बाद से न सिर्फ आम लोग बल्कि बड़ी-बड़ी राजनीतिक पार्टियों से लेकर स्पोर्ट्स क्लब, फुटबाल टीमें और फिल्मी सितारें भी इसमें हिस्सा ले रहे हैं.

ALT में मिलेगा डिस्क्रिप्शन

Click Here से जो तीर का निशान बना हुआ है, उसके नीचे एक छोटा सा ALT लिखा हुआ है. जब हमने इस छोटे से ALT पर क्लिक किया, तो उसका डिस्क्रिप्शन बॉक्स ओपेन हो जाता है. इस डिस्क्रिप्शन बॉक्स में यूजर्स 1000 कैरेक्टर तक का मैसेज लिख सकते हैं. इस फीचर को कंपनी Twitter पर पहले ही जारी कर चुकी है.

जानें फीचर में क्या है खास

दिल्ली पुलिस ने अपने इस पोस्ट के जरिए आम जनता को ऑनलाइन स्कैम और फ्रॉड से बचाने के लिए एक खास संदेश दिया है. जब आप ऑल्ट टेक्स्ट पर क्लिक करेंगे तो एक मैसेज नजर आएगा, जिसमें लिखा है, ‘अज्ञात लिंक पर क्लिक करोगे तो घोटाला हो सकता है.’ 31 मार्च को शेयर किए गए इस पोस्ट को खूब देखा और शेयर किया जा रहा है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, ये फीचर X पर साल 2016 में आया था, जिसे एक्स को ‘ट्विटर’ कहा जाता था. बता दें कि, ये टेक्स्ट टू स्पीच और ब्रेल भाषा के जरिये तस्वीर की जानकारी देता है

You May Also Like