12वीं फेल, ‘मिर्जापुर’ और ‘द क्रिमिनल जस्टिस’ जैसी सीरीज और फिल्म में काम करने वाले विक्रांत मैसी का आज अपना 37वां जन्मदिन

12वीं फेल, ‘मिर्जापुर’ और ‘द क्रिमिनल जस्टिस’ जैसी सीरीज और फिल्म में काम करने वाले विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं. विक्रांत मैसी उन एक्टर्स में से एक हैं जिन्होंने खुद के दम पर स्टारडम बनाया है. एक्टर आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है. चलिए जानते हैं विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) के करियर से जुड़ी कुछ खास बातें…

विक्रांत मैसी ने थिएटर से शुरू किया करियर

मुंबई में जन्में विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) एक ईसाई परिवार से ताल्लुक रखते हैं. विक्रांत की माता सिख हैं और पिता जॉली मेसी ईसाई परिवार से आते हैं. विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) ने 7 साल की उम्र से अपने थिएटर से अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत की थी. 

टीवी से रखा एक्टिंग करियर में कदम

बता दें कि अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद विक्रांत मैसी ने फिल्म इंडस्ट्री (Vikrant Massey) में करियर बनाने का फैसला किया. एक्टर ने टीवी शो ‘धूम मचाले धूम’ से एंटरटेनमेंट में कदम रखा. इस शो के बाद विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) ने ‘धरम वीर’, ‘बालिका वधू’ और ‘गुमराह’ जैसी टीवी शोज में काम किया. एक इंटरव्यू के दौरान विक्रांत मेसी ने बताया कि वॉशरूम की लाइन में खड़े थे. उस दौरान टेलीविजन एग्जीक्यूटिव ने उन्हें एक्टिंग के लिए अप्रोच किया.

एक एपिसोड का एक्ट करने के मिले थे 6 हजार रुपये

विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) जब ऑफिस पहुंचे तब उन्हें बताया गया कि उन्हें 1 महीने में 4 एपिसोड शूट करने होंगे और एक एपिसोड का उन्हें 6 हजार रुपए पे किए जाएंगे. विक्रांत ने यह सुनने के बाद तुरंत हिसाब किया और हां बोल दिया. बता दें कि साल 2013 में आई फिल्म ‘लुटेरा’ से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया और ‘मिर्जापुर’ सिरीज से OTT प्लेटफॉर्म पर डेब्यू किया था. इसके अलावा ‘क्रिमिनल जस्टिस’, ‘ब्रोकेन बट ब्यूटीफुल’ जैसी सीरीज में काम किया. 

12वीं फेल ने विक्रांत को बनाया स्टार

साल 2020 में विक्रांत (Vikrant Massey) ने दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘छपाक’ में काम किया. छपाक फिल्म के बाद एक्टर ने ‘गिन्नी वेड्स सनी’, ‘हसीन दिलरुबा’, ’14 फेरे’ में अपनी एक्टिंग का जादू बिखेरा. इसके बाद विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) की किस्मत के लिए मील का पत्थर साबित होने वाली फिल्म ’12वीं फेल’ मिली, इस फिल्म में मैसी ने IPS मनोज कुमार शर्मा का किरदार प्ले किया था.

You May Also Like