वीडियो- युवक को जहरीले कुएं से बाहर निकाला सिपाही और छायाकार के मददगार हाथों ने.

बिलासपुर. नशे की हालत में अंधे कुएं में गिरकर बेहोश हुए एक युवक को थाने के सिपाही और शहर के सीनियर फोटोजर्नलिस्ट ने मिलकर बाहर निकाला और उसकी जान बचाई, करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद जहरीली गैस से भरे कुएं से सकुशल बाहर आए युवक को उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार छोटी कोनी गुड़ाखू फैक्ट्री के पास लगभग 35 फीट गहरा सूखा कुआं है। जिसके चारों ओर कोई घेराबंदी नहीं है, सोमवार की रात कोनी पुलिस को सूचना मिली की एक युवक बेहोशी की हालत में कुएं में गिरा हुआ है। जिसके बाद मौके पर पुलिस और एसडीआरएफ की टीम पहुंची और युवक को निकालने का प्रयास किया। बचाव टीम के सामने यह बड़ी दिक्कत थी कि जहरीली गैस से भरे कुएं में आखिर उतरेगा कौन है इसी बीच घटना की जानकारी पाकर सीनियर फोटोजर्नलिस्ट देबेन्दु सरकार कवरेज के लिए मौके पर पहुंचे और उन्होंने कुएं में उतरने का दमखम दिखाया तो उनका साथ कोनी थाने के आरक्षक आशीष राठौर ने दिया।

(कुएं में उतर रेस्क्यू करते वाइट बनियान में फोटोजर्नलिस्ट और आरक्षक राठौर)

पहले श्री सरकार कुएं में रस्सी की सीढ़ी बना के उतरे फिर उनकी मदद के लिए आरक्षक राठौर भी नीचे उतरा,करीब 2 घंटे के रेस्क्यू के बाद रस्सी की मदद से युवक राहुल सिंगरौल को कुएं से सकुशल बाहर निकाला गया और 108 की मदद से उसे बेहोशी की हालत में उपचार के लिए सिम्स अस्पताल में दाखिल कराया था। जिसे उपचार के बाद मंगलवार को डिस्चार्ज कर दिया गया। इधर आने वाली दुर्घटना के मद्देनजर पुलिस ने अंधे कुएं के चारों ओर घेराव घेर दिया है।

बचाने वाले बड़े या ?

अपनी जान जोखिम में डाल कर युवक को बचाने वाले सीनियर फोटोजर्नलिस्ट सरकार और आरक्षक राठौर के नाम का कहि कोई उल्लेख नहीं है, कोनी टीआई सुनील तिर्की द्वारा जारी किए गए प्रेस नोट घटना के डिटेल के अलावा अफसरों के नाम से भरा पड़ा है,

जबकि विभाग के लिए काम करने वाले सिपाही और मीडिया से जुड़े सीनियर फोटोजर्नलिस्ट को शाबाशी देना तो दूर दो लाइन नाम तक प्रेस नोट में जारी करना किसी अफसर और टीआई ने मुनासिब नहीं समझा।

You May Also Like