वीडियो- कानन की शेरनी का अपने चार नन्हे शावकों के साथ दुलार.

बिलासपुर. कानन पेंडारी ज़ू में दो महीने पहले जन्मे टाइगर के 4 शावकों का अपनी माँ के साथ अटखेलियां करते पहला वीडियो सामने आया है।

कानन पेंडारी जुलाजिकल गार्डन में लंबे समय से जानवरो के मरने की खबरे वन्य प्राणी प्रेमियों को झकझोरती रही है। लंबे समय बाद कानन में खुशियों भरी सुबह हुई। मालूम हो कि कानन में सफेद बाघिन से जन्मे 4 शावक,जिसे रविवार 17 की रात शेरनी रंभा के जन्मा था। शावकों को कानन प्रबंधन कड़ी सुरक्षा में रखा है। शावकों की सुरक्षा के लिए 24 घंटे निगरानी की जा रही है।

एक साथ चार शावक मेहमान आने से कानन प्रबंधन में खुशी.

इससे पहले वर्ष 2018 में बाघिन चैरी ने एक साथ चार शावकों को जन्म दिया था। बाघिन रंभा चैरी की बेटी है। अब मां के बाद बेटी रंभा ने भी एक साथ चार शावकों को जन्म दिया। कानन पेंडारी जुलाजिकल गार्डन में एक साल में दो बाघों की मौत ने कानन प्रबंधन के साथ ही वन्य जीव प्रेमियों को मायूस कर रखा था। कानन में एक टाइगर की उम्रदराज होने से मौत और दूरी मादा बाघिन को उसके ही नाती बाघ ने पिंजरा तोड़ कर स्वसन नली में काटकर मार डाला था। दो बाघों की मौत ने कानन को मायूस कर दिया था। इसके बाद 18 अप्रैल को एक मादा लायन की भी मौत यहा हो गई थी। मादा लायन भी बच्चे को जन्म देने के दौरान मर गई थी। मादा लायन और रंभा बाघिन दोनों एक साथ अपने बच्चो को जन्म दे रहे थे जिसमें मादा शेरनी फेल हो गई और उसकी मौत हो गई थी, लेकिन रंभा बाघिन ने कानन प्रबंधन को चार शावकों को जन्म देकर खुश कर दिया था।

You May Also Like