किताबों के मूल्य के ऊपर अलग से रेट लिखकर बिक्री कर रहा मालिक, स्कूलों की मिलीभगत से चल रहा कमीशनखोरी का खेल

बलौदाबाजार. शिक्षा के नाम पर प्राइवेट स्कूलों में अधिकतर पालकों द्वारा फीस बढ़ाने की शिकायत आते रहती पर है. लेकिन बलौदाबाजार में नया मामला सामने आया है. जहां पुस्तक कॉपी के व्यापारी निर्धारित मूल्य की बजाए मन मुताबिक मूल्य पर किताबें बेच रहा है.

दरअसल, सुनील बुक डिपो नाम की स्टेशनरी में कॉपी-किताब के असली दाम को छुपाकर उसे मनमाने दाम पर बेचा जा रहा है. पालकों ने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इस दुकान में पुस्तक पर लिखे मूल्य के ऊपर अलग से रेट लिखकर बेचा जा रहा है. वहीं इसकी शिकायत अब पालक अब इसकी शिकायत कलेक्टर, जिला शिक्षाधिकारी सहित उपभोक्ता फोरम से करने की तैयारी में हैं.

जानकारी के मुताबिक पुस्तक व्यापारी विभिन्न स्कूलों में संचालकों को मोटी कमीशन देता है. जिसके बदले में पालकों को उसी दुकान से पुस्तक लेने के लिए कहा जाता है. जिसकी वजह से व्यापारी के हौसले बुलंद हैं. वहीं ये भी बताया जा रहा है कि स्कूलों द्वारा यूनिफॉर्म के लिये भी दुकान निर्धारित कर दी गई है. जहां से एक मोटी रकम स्कूलों के पास पहुंचती है.

बताया जा रहा है कि दोनों दुकान एक ही परिवार की है. बलौदाबाजार में इस पुस्तक दुकान की काफी शिकायत है. वहीं पालकों की मांग है कि पुस्तक और यूनिफॉर्म की व्यवस्था अन्य जगहों पर भी किया जाना चाहिए. ऐसे ओव्हर रेट में सामान बेचने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए. 

You May Also Like