प्राण प्रतिष्ठा के इनविटेशन कार्ड की पहली झलक आई सामने, बॉक्स में हैं 5 चीजें, कवर पर लिखा

22 जनवरी के दिन अयोध्या में श्रीराम (Shri Ram) विराजमान होने वाले हैं जिसके लिए पूरी नगरी को सजाया जा रहा है. भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए 6000 निमंत्रण भेजे गए हैं और अब इसी इनविटेशन कार्ड (Invitation Card) का लुक पहली बार सामने आया है. इस कार्यक्रम में VVIP लोग भी शामिल होने वाले हैं, उन्हीं को देने के लिए ये खूबसूरत कार्ड तैयार किये गए हैं.

इस लाल रंग के कार्ड में कार्यक्रम से जुड़ी जानकारी के साथ-साथ आपको राम मंदिर बना हुआ दिखाई देगा और साथ ही इसमें भगवान राम की तस्वीर भी बनाई गई है. इस कार्ड में राम मंदिर और श्री राम से जुड़ी हर एक जानकारी दी गई है. कवर पर लिखा है- अनादिक निमंत्रण, श्रीराम धाम अयोध्या. इस निमंत्रण पत्र के बॉक्स में 5 चीजें भेंटस्वरूप रखी गई हैं.

पहली भेंट : अयोध्या में निर्माणाधीन श्री जन्मभूमि मंदिर की तस्वीर वाला कार्ड, जिस पर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र का लोगो छपा है.
दूसरी भेंट: एक छोटे से लिफाफा में रखा पीला अक्षत.
तीसरी भेंट: कार्यक्रम वाले दिन के लिए वाहन पास, जिस पर वाहन नंबर लिखने की जगह है. साथ ही गूगल मैप का QR कोड भी है, जिससे अतिथि आसानी से पार्किंग एरिया तक पहुंच सकते हैं. 
चौथी भेंट: संकल्प संपोषण पुस्तिका. इसमें साल 1528 से लेकर 1984 तक राम जन्मभूमि आंदोलन से जुड़े 20 लोगों का संक्षिप्त विवरण है. इनमें सबसे पहले देवरहा बाबा और सबसे अंत में अशोक सिंघल का जिक्र है.
पांचवी भेंट- कार्यक्रम की जानकारी देने वाला एक कार्ड है. इसमें पीएम नरेंद्र मोदी, संघ प्रमुख मोहन भागवत, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ और श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास के नाम हैं.

You May Also Like