बहुचर्चित एक्सिस बैंक डकैती मामला, एसएसपी कुमार की टिप्स पर शेर घाटी गैंग का आठवां आरोपी हथियार समेत गिरफ्तार.

रायगढ़. एसएसपी सदानंद कुमार की पुलिस टीम ने शहर में घटित बहुचर्चित एक्सिस बैंक डकैती मामले में शामिल शेरघाटी गैंग के एक और कुख्यात डकैत को गिरफ्तार कर एक और बड़ी सफलता जिले की पुलिसिंग के नाम दर्ज किया है।

इस मामले का प्रेस नोट जारी कर एसएसपी कुमार ने बताया कि बहुचर्चित एक्सिस बैंक डकैती मामले में सीएसपी अभिनव उपाध्याय के नेतृत्व में गठित स्पेशल पुलिस टीम ने घटना के बाद फरार हुए शेरघाटी गैंग के फरार शातिर डकैत अमित दास उर्फ धर्मेन्द्र दास उर्फ प्रजापत को एक देशी कट्टा और 6 राउंड समेत बिहार के गया जिले में रेड कर गिरफ्तार कर शहर लाया गया है।

घटना पर एक नजर और गिरफ्तारी का सिलसिला.

मालूम हो कि शेरघाटी गैंग के डकैतों ने 19 सितंबर की सुबह सशस्त्र हथियारों के साथ शहर ढिमरापुर चौक स्थित एक्सिस बैंक की मुख्य शाखा में डकैती की घटना को अंजाम दिया था। जिसमें डकैत बैंक से नकद 4.19 करोड रूपये और 78 पैकेट सोने के जेवरात (वजन- 2 किलो 91 ग्राम) कुल 5.62 करोड़ रूपये लेकर अलग-अलग वाहनों से फरार हो गये थे। राज्य की सबसे बड़ी बैंक डकैती को छत्तीसगढ़ पुलिस ने चैलंज के रूप में लिया और राज्य के डीजीपी अशोक जुनेजा द्वारा तत्काल पड़ोसी राज्यों के आला अधिकारियों से संपर्क कर स्थानीय पुलिस को सहायता उपलब्ध कराई थी,वही आईजी बिलासपुर रेंज अजय कुमार यादव और डीआईजी रामगोपाल गर्ग ने कैंप कर केस की कमान संभालते हुये मॉनिटरिंग की,जिनके मार्गदर्शन में विभिन्न जिलों के साथ समन्वय बनाते हुए रायगढ़ पुलिस एतिहासिक रूप से शत प्रतिशत बरामदगी की.

पहले इनकी हुई गिरफ्तारी.

पुलिस ने शेरघाटी गैंग बिहार के डकैत.

(1) राकेश कुमार गुप्ता (2) उपेंद्र सिंह (3) निशांत उर्फ पंकज कुमार महतो उर्फ राजेश दास (4) राहुल कुमार सिंह (5) अमरजीत कुमार को गिरफ्तार कर आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लिया था। सीएसपी अभिनव के नेतृत्व में स्पेशल टीम द्वारा दो अन्य फरार आरोपी (6) निलेश उर्फ नीतिश तथा आरोपी (7) पवन उर्फ प्रकाश को हथियार एवं घटना में प्रयुक्त बाइक के साथ् गिरफ्तार करने में सफलता हाथ लगी थी।

टीम रायगढ़ पुलिस.

एसएसपी कुमार के टिप्स पर गठित स्पेशल टीम में सीएसपी अभिनव उपाध्याय, थाना प्रभारी कोतवाली शनिप रात्रे, आरक्षक जगमोहन ओग्रे, संदीप मिश्रा, थाना कोतवाली, साइबर सेल के आरक्षक नवीन शुक्ला, पुष्पेंद्र जाटवार और छसबल के आरक्षक 225 सुदर्शन पाण्डेय समेत अन्य की अहम भूमिका रही।

You May Also Like