आदिवासियों के उत्साह से दशहत में आतंकी, पर्चा फेंककर दे रहे ये संदेश

कांकेर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में बस्तर और दुर्ग संभाग के 20 सीटों पर 7 नवंबर को चुनाव होना है. लेकिन चुनाव को प्रभावित करने लगातार नक्सली वारदातों को अंजाम दे रहे है और चुनाव बहिष्कार की बैनर और पर्चे फेंक रहे हैं. वहीं आज कांकेर जिले में नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार को लेकर बैनर लगाए और सड़कों पर पर्चे फेंके हैं. जिससे हड़कंप मच गया है.

जानकारी के अनुसार, चुनाव के दो दिन पहले कांकेर जिला मुख्यालय से महज 10 किमी दूरी पर माओवादियों ने बैनर लगाया है. जिससे गांव में हड़कंप मच गया है. बैनर में नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार करने की बात लिखी है. यह मामला कांकेर थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत देवरी का है. देवरी गांव के सप्ताहिक बजार स्थल में नक्सलियों ने बैनर लगाया है.इसके साथ ही नक्सलियों ने आमाबेड़ा से नागरबेडा मार्ग में पर्चा फेंका है. पर्चे में चुनाव बहिष्कार करने की बात है. जनताना सरकार को बचाने और मजबूत एवं वोट मांगने वाले राजनीतिक पार्टियों को कटघरे में खड़ा कर सजा देने की बात लिखी गई है. यह मामला आमाबेड़ा थाना क्षेत्र का है.

प्रथम चरण में इन विधानसभा सीटों पर होगा चुनाव

प्रथम चरण में कोंटा, बीजापुर, दंतेवाड़ा, चित्रकोट, जगदलपुर, बस्तर, नारायणपुर, कोंडागांव, केशकाल, कांकेर, भानुप्रतापुर, अंतागढ़, मोहला-मानपुर, खुज्जी, डोंगरगांव, राजनांदगांव, डोंगरगढ़, खैरागढ़, कवर्धा और पंडरिया विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान होगा.

You May Also Like