तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने रेड्डी को सीएम पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई

Telangana CM Oath Taking Ceremony: तेलंगाना कांग्रेस विधायक दल के नेता अनुमुला रेवंत रेड्डी ने राज्य के दूसरे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है. रेवंत रेड्डी के साथ 11 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ग्रहण की. तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने रेड्डी को सीएम पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. शपथ ग्रहण समारोह  हैदराबाद के एलबी स्टेडियम में आयोजित किया गया था.

बता दें कि साल 2014 में आंध्र प्रदेश से अलग तेलंगाना के गठन के बाद रेवंत रेड्डी राज्य के दूसरे मुख्यमंत्री हैं। विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने भारत राष्ट्र समिति (BRS) को हराकर 119 में से 64 सीट जीती हैं. रेवंत रेड्डी सीएम पद की शपथ लेने के लिए शपथ ग्रहण समारोह में फूलों से सजी एक खुली जीप में पहुंचे. रेड्डी ने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए लोगों को खुला निमंत्रण दिया. उन्होंने कहा था कि ‘जनता की सरकार’ आज कार्यभार संभालेगी, जो लोकतांत्रिक तथा पारदर्शी शासन को महत्व देगी.

इन 11 नेताओं ने ली मंत्री पद की शपथ

इस शपथ ग्रहण समारोह में भट्टी विक्रमार्क मल्लू ने राज्य के उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। मंत्री पद की शपथ लेने वाले 10 नेताओं में दामोदर राजा नरसिम्हा, उत्तम कुमार रेड्डी, कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी, सीताक्का, पोन्नम प्रभाकर, श्रीधर बाबू, तुम्मला नागेश्वर राव, कोंडा सुरेखा, जुपल्ली और कृष्णा पोंगुलेटी शामिल हैं.

शपथ ग्रहण समारोह में ये हुए शामिल

शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, उपमुख्यमंत्री डी. के. शिवकुमार भी शामिल हुए. शपथ ग्रहण कार्यक्रम में करीब एक लाख लोग पहुंचे.

You May Also Like