पीएम मोदी आज छत्तीसगढ़ को देंगे करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात, बजट सत्र का 15वां दिन, बदलेगा मौसम का मिजाज

रायपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ को करोड़ों रुपये के विकास कार्यों की सौगात देंगे. पीएम आज छतीसगढ़ में लगभग 27 सौ करोड़ रुपये की लागत से अमृत भारत स्टेशन का शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा 83 रोड ओवर ब्रिज/रोड अंडर ब्रिज का शिलान्यास भी करेंगे. दोपहर साढ़े 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पीएम नरेंद्र मोदी इन कार्यक्रमों में शामिल होंगे. कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ में पुनर्विकसित किए जा रहे 17 स्टेशनों का शिलान्यास किया जाएगा. जिसमें कोरबा, रायगढ़, राजनांदगांव, सरोना, भाटापारा, डोंगरगढ़, भिलाईनगर, हथबंध, बिल्हा, बैकुंठपुर रोड, अंबिकापुर, उसलापुर, पेंड्रारोड, जांजगीर नैला, चांपा, बाराद्वार, दल्लीराजहरा, भानुप्रतापपुर, निपनिया, मंदिरहसौद और भिलाई स्टेशन शामिल है.

विधानसभा सत्र का 15वां दिन

विधानसभा बजट सत्र का आज 15वां दिन है. सत्र में आज हंगामा होने के आसार हैं. आज सदन में प्रश्नकाल के दौरान मंत्री अपने विभागों से जुड़े प्रश्नों का उत्तर देंगे. सीएम विष्णुदेव साय और कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल पत्रों को पटल पर रखेंगे. विधायक बालेश्वर साहू सीजीएमएससी द्वारा दवा वितरण में अनियमितता किये जाने की ओर स्वास्थ्य मंत्री का ध्यानाकर्षण करेंगे. वहीं विधायक प्रबोध मिंज जिला सूरजपुर थाना लखनपुर में स्टार लाइट ग्रीड 36 लिमिटेड द्वारा एनर्जी स्टोरेज की स्थापना के लिए सर्वेक्षण कार्य बंद नहीं किये जाने की ओर वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री का ध्यानाकर्षण करेंगे. वित्तीय वर्ष 2023-24 की अनुदान मांगो पर आज सीएम विष्णुदेव साय के विभागों पर चर्चा होगी. वित्तमंत्री ओपी चौधरी छत्तीसगढ़ विनियोग विधेयक 2024 की पुनर्स्थापना करेंगे.

सिरपुर महोत्सव में शामिल होंगे सीएम साय

मुख्यमंत्री साय आज सिरपुर महोत्सव के समापन समारोह में शामिल होंगे. महोत्सव में पहली बार गंगा आरती का आयोजन हो रहा है. सांस्कृतिक संध्या में बॉलीवुड कलाकार अभिजीत सावंत प्रस्तुति देंगे. शाम 6 बजे तीन दिवसीय सिरपुर महोत्सव के समापन समारोह में शामिल होंगे. कार्यक्रम की अध्यक्षता पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल करेंगे. सांस्कृतिक कार्यक्रम में बसना की कर्मा पार्टी द्वारा कर्मा नृत्य भी होगा.

बदलेगा मौसम का मिजाज

छत्तीसगढ़ में बदलने मौसम का मिजाज बदलने वाल है. आज कई जगहों पर अंधड़ और हल्की बारिश की संभावना है. एक दो स्थानों पर ओलावृष्टि और गरज चमक के साथ वज्रपात की संभावना है. पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से मौसम में बदलाव होने का अनुमान है. न्यूनतम तापमान में वृद्धि और अधिकतम तापमान में गिरावट के भी संकेत हैं.

You May Also Like