भेंट मुलाकात पर सियासत -पूर्व मंत्री अग्रवाल ने ड्रामेबाजी दिया करार कहा करोड़ो के वारे न्यारे.

बिलासपुर. पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भेंट मुलाकात कार्यक्रम केवल दिखावे की बारात है विकास कार्यों से उसका कोई लेना-देना नहीं है घोषणाओं का पुलिंदा लिए मुख्यमंत्री प्रदेश भर में कितने ही फेरे लगा ले, लेकिन प्रदेश सरकार की कथनी और करनी का फर्क छत्तीसगढ़ की जनता अच्छे से जान चुकी है।

अमर अग्रवाल ने कहा प्रदेश के मुखिया लोकतंत्र की दुहाई देते नहीं थकते लेकिन इसके विपरीत वह भारतीय संघवाद के ढांचे को और परंपराओं को जब मन मर्जी आए नीचा दिखाने से बाज नहीं आते। उन्होंने कहा विगत दिवस पूर्व बिलासपुर में मल्टीलेवल पार्किंग, ट्रेफिक मैनेजमेंट के लिए इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर, लाल बहादुर शास्त्री शाला का आत्मानंद विद्यालय में उन्नयन आदि करोड़ों रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण किया। ये सारे कार्य केंद्र सरकार के द्वारा स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत जनता की सुविधाओं के लिए भाजपा सरकार के समय तय किये गए, चार हजार करोड़ रुपए से अधिक राशि से स्मार्ट सिटी बिलासपुर का काम जारी है, राज्य सरकार ने इसके लिए निर्धारित मैचिंग ग्रांट को नहीं दे रही है, बावजूद इसके राज्य सरकार के मुख्यमंत्री के द्वारा स्मार्ट सिटी की परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास श्रेयबाजी की ऐसी होड़ की जा रही है मानो उनका यह उनका निजी कार्यक्रम हो।संघीय शासन व्यवस्था के अंतर्गत केंद्र सरकार के मद से सैकड़ो करोड़ो रुपयों की राशि से विकास कार्य लोकार्पण राज्य सरकार के द्वारा कराया जा रहा है लेकिन केंद्रीय मंत्री को अतिथि बनाने के शिष्टाचार का पालन भी मुख्यमंत्री,जिला और स्थानीय प्रशासन ने उचित नही समझा जो कि अत्यंत निंदनीय है।

उन्होंने कहा नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के मानकों के विरुद्ध अरपा नदी पर बनाया जा रहा बैराज प्रदूषण की समस्या खड़ा करने वाला है, नाला और नाली के निर्माण के लिए राज्य सरकार पैसे नहीं दे रही है,पांच वर्षों में महज 20 करोड़ रुपये नगर निगम को राज्य सरकार से अनुदान मिला,नाला बनाने का काम बैराज बनाने के पहले होना चाहिये।स्मार्ट सिटी के फंड का दुरुपयोग हो रहा है,श्री अग्रवाल ने कहा अरपा विकास की बाते करने वाले मुख्यमंत्री अरपा विकास प्राधिकरण के पदेन अध्यक्ष होते हैं प्राधिकरण का गठन को डेढ़ वर्ष हो गया है, विगत दिवस पूर्व कार्यभार संभाला, भ्रष्टाचार से बन रहे इस बैराज में पानी कब आएगा इसका जवाब किसी के पास नही है। अमर अग्रवाल ने कहा जीरो पावर कट वाले छत्तीसगढ़ राज्य में बिजली बिल हाफ का वादा किया गया था लेकिन वीआईपी कार्यक्रम में भी आधा दर्जन बार बिजली की आँख मिचौली आम बात हो गई है।
माफिया राज ने छत्तीसगढ़ को जकड़ रखा है।जमीन माफ़िया,वन माफिया, रेत माफिया,खनिज माफिया,कोल माफिया,शराब माफिया,नशे के सौदागरो और ,चावल के लुटेरो,अवैध धंधे के कारोबारियों की सत्ता संरक्षण में की गई करतूते छत्तीसगढ़ में रोज नए नए घोटालों के रूप में सामने आ रही है, जिसकी चर्चा पूरे देश में हो रही हैं। श्री अग्रवाल ने कहा चुनावो में लाभ लेने के लिए भेट मुलाकात के नाम पर मुख्यमंत्री की ब्रांडिंग से जनता की गाढ़ी कमाई के करोड़ो रूपये बर्बाद कर विकास के नाम पर ढिंढोरा पीटा जा रहा है। उन्होंने कहा बेरोजगारों के साथ छल किया जा रहा है,सरकार की भर्ती प्रणाली युवा हितों पर कुठाराघात करने वाली है।

You May Also Like