OMG ब्रेकिंग- सेंट्रल जेल में कोरोना की चपेट में आए कैदी की मौत,इंचार्ज हुए पॉजिटिव, जेल के भीतर हालात गंभीर वही डीआईजी ने कहा बाकी सब ठीक..

बिलासपुर. कोरोना के बढ़ते प्रकोप ने एक बार फिर सेंट्रल जेल को अपनी गिरफ्त में ले लिया है। यहां के इंचार्ज खुद को कोरोना के वायरस से नही बचा पाए है तो वही तीन दिन पहले पॉजीटिव आए एक सजायाफ्ता कैदी की उपचार के दौरान मौत हो गई है। जेल के भीतर बने आइसोलेशन वार्ड की स्थिति भी नाजुक बनी हुई है इधर जेल प्रशासन संक्रमित आ रहे कैदियों को चालू छाप दवा देकर मामले को तो दबाने में लगा है और जो कैदी ज्यादा गंभीर है उसे गुपचुप तरीके से कोविड अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

सेंट्रल जेल के उप जेल अधीक्षक आर आर राय को कोरोना ने अपनी चपेट में लपेट लिया है। मिली जानकारी के अनुसार इंचार्ज राय की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वही 15 अप्रैल को सजायाफ्ता कैदी कन्हैया चौधरी (40) भी संक्रमित पाया गया था। जिसे उपचार के लिए जिला कोविड हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था। जिसकी मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि जेल में बने आइसोलेशन वार्ड में जहा नए कैदियों को रखा गया है उसकी भी हालत गंभीर हो गई है।

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण पिछले दिनों से कैदियों को बुखार,उल्टी और दस्त हो रही है जिसकी शिकायत लगातार कैदी जेल प्रशासन से कर रहे हैं लेकिन इंचार्ज समेत अन्य मातहतों के कान में जु तक नही रेंग रहा बीमारी कैदियों को चालू छाप दवा देकर मामले को दबाया जा रहा है। इधर कैदी के कोरोना संक्रमित होकर मौत होने की जानकारी भेज दी गई है।

ऐसा न हो जेल के भीतर मच जाए कोहराम..

कोरोना के फस्ट स्टेप में भी सेंट्रल जेल प्रबंधन कैदियों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी छुपा रहा था। दूसरे और खतरनाक स्टेप में भी जेल का यही हाल है। जहां एक ओर उप जेल अधीक्षक राय खुद को संक्रमित होने से नही बचा पाए वहां कैदियों की क्या दशा होगी। जेल में महिला और पुरूष मिलाकर करीब 3 हजार के आसपास कैदी है जेल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में पिछले कई दिनों से कोरोना को लेकर हड़कंप मचा हुआ है लेकिन जेल प्रशासन इससे निपटने के बजाय कैदियों की जान जोखिम में डाल उन्हें मौत के हवाले करने में तुला है। देश-प्रदेश समेत जिले में कोरोना वायरस की स्थिति संभल नही रही ऊपर से जेल प्रबंधन का यह रवैया बड़े कोहराम को न्योता दे रहा है।

एक कैदी की मौत हुई है,बाकी सब ठीक है..डीआईजी गुप्ता..

इस बारे ‘OMG NEWS NETWORK’ ने डीआईजी जेल डॉ के के गुप्ता से बात की तो उन्होंने बताया कि कोविड हॉस्पिटल में एक सजायाफ्ता कैदी के कोविड से संक्रमित होकर मौत की खबर मिली है,जेल के इंचार्ज आर आर राय भी पॉजिटिव पाए गए है बाकी जेल के भीतर के हालात ठीक है।

You May Also Like