सरकारी जमीन हेराफेरी करना पटवारी को पड़ी भारी, मामले में कार्रवाई करते हुए एसडीएम ने पटवारी को किया सस्पेंड

तखतपुर। सरकारी जमीन की हेराफेरी करना पटवारी को भारी पड़ गया. मामले में कार्रवाई करते हुए एसडीएम ने पटवारी को सस्पेंड कर दिया है. बताया जा रहा है कि पटवारी ने 7 एकड़ सरकारी जमीन में गोलमॉल कर रिकार्ड में ग्रामीण नामांतरण कर लाभ पहुंचाया था. यह मामला बिलासपुर जिले के तखतपुर अनुभाग क्षेत्र के ग्राम बेलपान का है.

एसडीएम वैभव कुमार क्षेत्रज्ञ ने प्रकरण को संज्ञान में लेकर तलब करते हुए हल्का नंबर 12 के पटवारी जितेंद्र ध्रुव को किया निलंबित. एसडीएम ने आदेश में दोबारा संशोधन करते हुए भूमि को सरकारी रिकार्ड में दुरुस्त किया. साथ ही संबंधित ग्रामीण/किसान भूमि से बिक्री किए गए धान की बिक्री राशि वसूल करने के निर्देश दिए. पटवारियों की गड़बड़ी पर लगातार हो रही कार्रवाई से राजस्व विभाग में हड़कम मच गया है. राजस्व कर्मी अपने-अपने हल्के के रिकार्ड को दुरुस्त करने में जुटे हुए हैं. तखतपुर क्षेत्र में पटवारियों की लापरवाहियों थम नहीं रही है. वर्तमान में पदस्थ पटवारी को हल्के से हटाकर दीपिका शर्मा को प्रभार दिया गया है.

गौरतलब है की जमीन में गड़बड़ी करने के मामले पर अब स्थानीय लोग दोषी पटवारी और अन्य पर एफआईआर की कार्रवाई को लेकर मांग और इंतजार कर रहे है. हालांकि ये घटना बेल्पान क्षेत्र के लोगों के बीच चर्चा में है.

You May Also Like