पांच राज्यों में हार के बाद बुलाई गई बैठक, ममता ने कहा इस बारे में जानकारी नहीं, अब अखिलेश यादव के शामिल होने पर भी संशय

दिल्ली. पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के रिजल्ट से विपक्षी गठबंधन में तहलका मचा हुआ है. पांच राज्यों के चुनावी नतीजों के बाद बुधवार को दिल्ली में होने वाली I.N.D.I.A. की बैठक के पहले दरार दिखने लगी है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी की मनाही के बाद अब समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव भी बैठक से किनारा करते दिख रहे हैं. उनके बैठक में शामिल होने पर संशय लग रहा है. जानकारी के मुताबिक सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी का कहना है कि अभी तक राष्ट्रीय अध्यक्ष का बुधवार को दिल्ली जाने का कोई कार्यक्रम नहीं बना है.

बता दें कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा था कि उन्हें 6 दिसंबर को नई दिल्ली में होने वाली विपक्षी गठबंधन इंडिया की बैठक के बारे में सूचित नहीं किया गया है. राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इंडिया गठबंधन की बैठक बुलाई है.ममता बनर्जी ने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कहा था कि “मुझे भारत गठबंधन की बैठक के बारे में नहीं पता है. किसी ने मुझे बैठक के बारे में नहीं बताया और न ही कोई फोन आया. कोई जानकारी नहीं है. मेरे पास 6-7 दिसंबर तक उत्तर बंगाल में शामिल होने का कार्यक्रम है. अब अगर वे फोन करेंगे तो मुझे सोचना पड़ेगा कि मैं अपना कार्यक्रम कैसे बदलूं. अगर उन्होंने मुझे बताया होता तो मैं चली जाती.”

You May Also Like