करण अडानी होंगे MD , गौतम अडानी को एग्जीक्यूटिव चेयरमैन

Karan Adani MD of Adani Ports: अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड ने बुधवार को बोर्ड में बदलाव की घोषणा की. गौतम अडानी को कार्यकारी अध्यक्ष, करण अडानी को प्रबंध निदेशक और अश्विनी गुप्ता को सीईओ नियुक्त किया गया है. इसके अलावा बोर्ड ने गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर के जरिए 5,000 करोड़ रुपये जुटाने की भी मंजूरी दे दी है.

कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक गौतम अडानी को 4 जनवरी, 2024 से उनके वर्तमान कार्यकाल के अंत यानी 30 जून, 2027 तक ‘कार्यकारी अध्यक्ष’ के रूप में पुनः नामित किया गया है. उनकी नियुक्ति के अन्य नियम और शर्तें बनी रहेंगी अपरिवर्तित. कंपनी (Karan Adani MD of Adani Ports) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किए गए अश्वनी गुप्ता 4 जनवरी 2024 से अपना पद संभालेंगे. उन्हें पूर्णकालिक निदेशक भी बनाया गया है. उनकी नियुक्ति 3 साल के लिए की गई है. उनकी नियुक्ति शेयरधारक की मंजूरी के अधीन है.

निसान मोटर्स में अश्विनी गुप्ता थे CED

अश्विनी गुप्ता (Karan Adani MD of Adani Ports) निसान मोटर्स के जापान मुख्यालय में वैश्विक मुख्य परिचालन अधिकारी के रूप में काम कर चुके हैं. उनके नेतृत्व में, निसान मोटर्स 3 वर्षों की रिकॉर्ड अवधि में $300 मिलियन के घाटे से $3 बिलियन के परिचालन लाभ पर पहुंच गया.

करण अडानी गौतम अडानी के बेटे हैं. उन्होंने एक अमेरिकी यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन किया है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मुंद्रा पॉट्स में परिचालन की बारीकियां सीखकर की. 2009 से, वह अदानी समूह के रणनीतिक विकास के लिए जिम्मेदार हैं.

You May Also Like