पहल: सामाजिक कृत्य पर लगाम लगा इस बार शहर में गणेश उत्सव मानने की तैयारी, युवाओं की टीम का निर्णय 29 सितंबर को करेंगे विसर्जन.

बिलासपुर. शहर के युवाओं की टीम ने इस बार गणेश उत्सव को लेकर कुछ अलग तरह का प्लान तैयार किया है,बिन विवाद, नशा मुक्त माहौल, कम साउंड में डीजे,अभद्र गानों से दूरी और सब से प्रमुख 11 दिन श्री गणेश जी प्रतिमा की स्थापना कर विसर्जन करने सभी गणेश उत्सव समितियों ने हामी भरी है।

मंगलवार की शाम शहर के सभी गणेश उत्सव समितियों की महाबैठक घोंघा बाबा मंदिर परिसर स्थित श्री खाटू श्याम मंदिर में हुई। जिसमे इस बार से लेकर आने वाले समय में गणेश उत्सव की रूपरेखा पर चर्चा की गई।

बैठक का संचालन करते हुए राजा अवस्थी ने अन्य युवाओं की टीम से बहुत सारे बिंदुओं पर चर्चा की जिसमें तेज डीजे साउंड, अभद्र गाने,नशा कर उत्पात एवं अन्य प्रकार के गैर सामाजिक कृत्य पर प्रतिबंध लगाने की चर्चा हुई और सभी समितियों द्वारा सर्वसम्मति से इस साल से लेकर अब हर वर्ष श्री गणेश जी की शहर में बैठकी 11 दिन तय कर विसर्जन किए जाने का निर्णय लिया। इस वर्ष मुहूर्त के अनुसार मंगलवार 19 सितंबर को श्री गणेश जी की स्थापना कर 29 सितंबर शुक्रवार को प्रतिमा का विसर्जन करने की सहमति पर सभी समितियों ने एक स्वर हामी भरी है।

विसर्जन का रूट.

विसर्जन का रूट गोल बाजार से कोतवाली चौक, जूना बिलासपुर से होते हुए पचरी घाट में किया जाएगा वही इस रूट पर 5 से 6 स्वागत मंच, सामाजिक राजनीतिक एवं व्यापारिक संगठन द्वारा बनाए रखने जाने पर अपने अपने विचार युवाओं की टीम ने रखा है।

जिला और पुलिस प्रशासन के समक्ष रखेंगे अपनी बात.

महा बैठक में यह भी तय किया गया कि जल्द श्री गणेश उत्सव के लिए की गई प्लानिग से जिला और पुलिस प्रशासन के अफसरों के साथ बैठक कर अवगत कराया जाएगा,ताकि उनका सहयोग मिले और शांति से विसर्जन हो सके। फिलहाल जो भी निर्णय लिया गया है वो शहर के गणेश उत्सव समितियों के बीच आपसी सहमति से बना है।

You May Also Like