भारत के दारासिंग खुराना बने दुनिया के दूसरे ‘कॉमनवेल्थ ईयर ऑफ यूथ चैंपियन

Darasingh Khurana Commonwealth Year of Youth Champion : मिस्टर इंडिया इंटरनेशनल 2017 का खिताब जीतने के बाद, दारासिंग खुराना ने शीर्ष ब्रांडों और डिजाइनरों के साथ काम करते हुए शोबिज में एक सफल मॉडल के रूप में अपना नाम बनाया है. 2023 में, उन्होंने मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज़ संधू के साथ  पंजाबी फिल्म बाई जी कुट्टंगे से अपना एक्टिंग डेब्यू किया था. उन्होंने हाल ही में मलयालम फिल्म बांद्रा से साउथ में डेब्यू किया और अब कागज 2 के साथ हिंदी फिल्म में डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

दारासिंग को आधिकारिक तौर पर कॉमनवेल्थ सेक्रेटरी जनरल, द आरटी माननीय पेट्रीसिया स्कॉटलैंड केसी द्वारा नियुक्त किया गया था. कलाकार के काम के बारे में बात करते हुए, गणमान्य व्यक्ति ने अपने अपॉइंटमेंट लेटर में लिखा, “यूथ डेवलपमेंट और एंपावरमेंट के लिए आपकी असाधारण प्रतिबद्धता के साथ, कॉमनवेल्थ को विश्वास है कि आपकी आवाज़ सीमाओं के पार युवाओं के साथ गूंजेगी और सकारात्मक बदलाव को प्रेरित करेगी. इस उद्देश्य के प्रति आपका समर्पण कॉमनवेल्थ के मूल्यों के साथ पूरी तरह से मेल खाता है और हमें विश्वास है कि आपकी प्रभावशाली आवाज और वकालत यूथ ईयर के दौरान हमारे प्रयासों की सफलता में बहुत योगदान देगी.

यह सम्मान दारासिंग के लिए भी एक सरप्राईज था. उन्होंने बताया, “सेक्रेटरी जनरल आरटी होन पेट्रीसिया स्कॉटलैंड के साथ मेरी बैठक के बाद, मैंने सोचा कि मुझे कॉमनवेल्थ इंडिया के लिए एक राजदूत की तरह नियुक्त करने पर विचार किया जा रहा है, लेकिन मुझे नहीं पता था कि सभी 56 सदस्य देशों में से मुझे “ईयर ऑफ यूथ चैंपियन” चुना जायेगा. लेकिन अब जब उनकी नियुक्ति हो गई है तो वह इस भूमिका को निभाने के लिए काफी उत्साहित हैं.”

दारासिंग निभाएंगे महत्वपूर्ण भूमिका (Darasingh Khurana Commonwealth Year of Youth Champion)

इस नए टाइटल के तहत, दारासिंग एक हाई-प्रोफाइल प्रवक्ता, वकील और प्रभावशाली व्यक्ति के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. वह पूरे कॉमनवेल्थ में युवा विकास और सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए सार्थक कार्रवाई का मार्गदर्शन और प्रेरणा देने में सहायक होंगे. अभिनेता की स्टेक होल्डर के साथ निकटता से सहयोग करेंगे, महत्वपूर्ण आयोजनों में भाग लेंगे और कॉमनवेल्थ मेंबर्स अलग अलग देश में युवाओं के भविष्य को आकार देने वाली नीतिगत चर्चाओं में योगदान देंगे. दारासिंग , महासचिव के साथ काम करने के लिए सबसे अधिक उत्सुक हैं. वह कहते हैं, “इस एसोसिएशन के पीछे सबसे महत्वपूर्ण संभावना सेक्रेटरी जनरल आरटी माननीय पेट्रीसिया स्कॉटलैंड का विज़न है. मुझे हाल ही में एक कार्यक्रम में उनके साथ स्टेज शेयर करने का सौभाग्य मिला, जिसके बाद हमने विचारों, अनुभवों और विजन बोर्ड को साझा करने में 2 दिन बिताए.

You May Also Like