अमेरिका और वेस्ट इंडीज में खेले जा रहे T20 World Cup में आज भारत और मेजबान अमेरिका की भिड़ंत होगी. इस मैच को जितने वाली टीम सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर जाएगी

USA vs IND, T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 का 25वें मुकाबले में आज भारत (INDIA) की भिड़ंत मेजबान अमेरिका (USA) से होगी. दोनों टीमों के बीच यह मैच भारतीय समयानुसार आज रात 8 बजे से न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (Nassau International Cricket Stadium) में खेला जाएगा. इस मैच में जीत हासिल करने वाली टीम ग्रुप ए से सुपर-8 ( T20 World Cup 2024, Super – 8) के लिए क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बन जाएगी. ऐसे में दोनो टीमों की कोशिश इस मैच में जीत की हैट्रिक लगाने के साथ अगले स्टेज के लिए क्वालिफाई करने की भी होगी.

बता दें कि भारत ने अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत आयरलैंड को मात देकर की थी. वहीं इसके बाद उसने दूसरे मैच में पाकिस्तान को हराया था. टीम इंडिया शानदार फॉर्म में है, लेकिन अमेरिका की टीम को हल्के में नहीं ले सकती. इस टीम ने पाकिस्तान जैसी टीम को हराया है. ऐसे में इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है.

शिवम दुबे हो सकते है प्लेइंग 11 से बाहर

भारत ने अपने पिछले दोनों मुकाबले एक ही लाइनअप के साथ खेले है. हालांकि, दोनो ही मैचों में बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. माना जा रहा है कि अमेरिका के खिलाफ रोहित शर्मा भारत की प्लेइंग 11 में महत्वपूर्ण बदलाव कर सकते हैं. ख़राब फॉर्म से जूझ रहे शिवम दुबे की जगह संजू सैमसन को मौका मिल सकता है. वहीं, यशस्वी जायसवाल भी टीम में जगह हासिल करने के लिए तैयार हैं.

जसप्रीत बुमराह पर रहेगी सभी की नजरें

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में जसप्रीत बुमराह ने इस पिच का शानदार फायदा उठाया था. उनके ही मैजिकल स्पैल के दम पर भारत ने पाकिस्तान के मुंह से जीत छीन ली थी. बुमराह ने इस मैच में तीन विकेट अपने नाम किए थे. एक बार फिर इस मैच में बुमराह पर नजरें रहेंगी.

नसाउ इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

नसाउ इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच की बात करे तो यहां ड्रॉप इन पिच का इस्तेमाल किया गया है. शुरुआत में जब इस टीम पर मैच हुए थे तब असिमित उछाल के कारण इस पिच पर बल्लेबाजों को परेशानी हुई थी. हालांकि समय के साथ पिच में सुधार हुआ है. लेकिन फिर भी ये पिच अभी भी गेंदबाजों की मददगार है. यहां पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं है. गेंदबाजों को यहां अच्छी मदद मिल रही है और भारत-अमेरिका के मैच में भी गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिलेगा.

भारत और अमेरिका की संभावित प्लेइंग 11

भारत

रोहित शर्मा, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

अमेरिका

स्टीवन टेलर, मोनांक पटेल, एंड्रीज गोउस, आरोन जोन्स, नीतीश कुमार, कोरी एंडरसन, हरमीत सिंह, जसदीप सिंह, नोस्तुष केंजिगे, सौरभ नेत्रवलकर, अली खान.

You May Also Like