बस्तर में कांग्रेस-भाजपा से ज्यादा इस अनजानी सी पार्टी के प्रत्याशी के पास है संपत्ति..

जगदलपुर। बस्तर लोकसभा सीट में वैसे तो 11 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं, लेकिन सीधा मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा और भाजपा के महेश कश्यप के बीच होगा. लेकिन एक मुकाबला ऐसा है, जिसमें कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशी अनजानी सी पार्टी राष्ट्रीय जनसभा पार्टी से पीछे छूट गए है. यह मुकाबला है पैसों का. 

बस्तर लोकसभा सीट के लिए अब 11 प्रत्याशी मैदान में हैं. सभी ने नामांकन में अन्य विवरणों के साथ अपनी चल-अचल संपत्ति का भी ब्यौरा दिया है. इस ब्यौरे के अनुसार, 11 प्रत्याशियों में से दो प्रत्याशी करोड़पति हैं. और इन दो प्रत्याशियों में एक कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी और भूपेश बघेल सरकार में मंत्री रहे कवासी लखमा हैं, तो दूसरे राष्ट्रीय जनसभा पार्टी के प्रत्याशी कंवल सिंह बघेल हैं.

कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा के 3 बैंक खाते है, इन खातों में 16 लाख 21 हजार रुपए जमा है. वहीं सोने-चांदी के जेवरात और कंपनी के शेयर और पॉलिशियों को मिलाकर कुल 49 लाख 55 हजार रुपए की हैं. इसके अलावा 1 करोड़ 13 लाख रुपए की अचल संपत्ति है.

भाजपा के उम्मीदवार महेश कश्यप के नाम से 6 बैंक खाते है, जिसमें 3725 रुपए जमा है. वहीं हाथ में 1 लाख 98 हजार रुपए नगद मौजूद है. सोने-चांदी के जेवरात के साथ कंपनी के शेयर और पॉलिशियों को मिलाकर कुल 13 लाख 36 हजार रुपए की सकल संपत्ति है. इसके अलावा 17 लाख 50 हजार रुपए की अचल संपत्ति है. इस तरह से कुल चल-अचल संपत्ति 30 लाख 86 हजार रुपए है.

बात करें राष्ट्रीय जनसभा पार्टी के प्रत्याशी कंवल सिंह बघेल की तो उनके हाथ में दो लाख रुपए नगदी है. वहीं दो बैंक खातों में 2 लाख 45 हजार रुपए जमा है. इसके अलावा कुल 3 करोड़ 15 लाख रुपए की अचल संपत्ति है. इस तरह कंवल सिंह बघेल के पास कुल 3 करोड़ 20 लाख रुपए की चल-अचल संपत्ति है.

प्रत्याशियों के संपत्ति का ब्यौरा

कंवल सिंह बघेलराष्ट्रीय जनसभा पार्टी3.20 करोड़ रुपए
कवासी लखमाकांग्रेस1.70 करोड़ रुपए
महेश कश्यपभाजपा30 लाख रुपए
नरेंद्र बुरकाहमर राज पार्टी23 लाख 21 हजार रुपए
जगदीश नागआजाद जनता पार्टी17 लाख 32 हजार रुपए
सुंदर बघेलनिर्दलीय15 लाख रुपए
आयतुराम मंडावीबसपा6 लाख 12 हजार रुपए
फूलसिंग कचलमसीपीआई1 लाख 61 हजार रुपए
प्रकाश कुमार गोटानिर्दलीय1 लाख 9 हजार रुपए
टीकम नागवंशीगोंडवाना गणतंत्र पार्टी1 लाख 1 हजार रुपए
शिवराम नागसर्व आदि दल55 हजार रुपए

You May Also Like