आचार संहिता की पुलिसिंग को लेकर आईजी मिश्रा ने लगाई एसपीस की क्लास, कहा आमजनों से रहे फ्रेंडली और अपराधियों में पुलिस का डर होना जरूरी.

रायपुर. शुक्रवार को रेंज आईजी अमरेश कुमार मिश्रा ने आगामी लोकसभा चुनाव में आदर्श आचार संहिता लागू होने के 72 घंटे के भीतर की जाने वाली पुलिसिंग को लेकर रेंज के सभी पुलिस अधीक्षको की क्लास ली, बैठक में आईजी ने शांति पूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने पुलिस अधीक्षको से चर्चा की और अलग अलग एंगल से अपने टिप्स दिए।

रेंज आईजी अमरेश कुमार मिश्रा ने रेंज के पुलिस अधीक्षकों की बैठक ली गई। बैठक में अमित तुकाराम काम्बले एसएसपी गरियाबंद, संतोष सिंह एसएसपी रायपुर, आशुतोष सिंह एसपी महासमुंद, आंजनेय वार्ष्णेय एसपी धमतरी और अविनाश ठाकुर एएसपी बलौदा बाजार उपस्थित रहे।

आईजी ने कहा.

आईजी मिश्रा ने आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता लागू होने के पश्चात 72 घंटों के भीतर की जाने वाली कार्यवाहियों का त्वरित पालन, लंबित चुनाव संबंधी अपराधों का निकाल, जिला बदर और प्रतिबंधात्मक कार्यवाही कर बाउण्ड ओवर कराने की कार्यवाही , रेंज स्तरीय अभियान चलाकर समन्वय से अधिक से अधिक संख्या में वारंटों की तामिली, लंबित जप्ती माल का निराकरण, बदमाशों/अड्डेबाजों के विरूद्ध प्रभावी प्रतिबंधात्मक कार्यवाही, शस्त्र जमा कराने सहित अन्य बिन्दुओं जैसे विसिबल पुलिसिंग, शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही आदि के संबंध में निर्देश दिए।

आमजन में विश्वास और अपराधियों में पुलिस का भय दिखना चाहिए. आईजी मिश्रा.

बैठक में आईजी मिश्रा ने पुलिस कप्तानों से दो टूक कहा कि आमजन में पुलिस के प्रति विश्वास और अपराधियों में पुलिस का भय दिखना चाहिए, इसके अलावा बस स्टेण्ड, रेल्वे स्टेशन, रायपुर एयरपोर्ट में संचालित पार्किंग एवं अन्य ठेके में नियमित चेकिंग और उनके कर्मचारियों का चरित्र सत्यापन, गौ तस्करी रोकने, सड़क दुर्घटना के आंकड़ों का विश्लेषण, सड़क दुर्घटना रोकथाम के प्रयास और सड़क दुर्घटना में कमी लाने, जुआ-सट्टा, शराब एवं अवैध रूप से संचालित गतिविधियों पर अंकुश लगाने एवं त्वरित कार्यवाही, सोशल मीडिया मॉनिटरिंग करने कहा.

वही जिला कार्यालय में लंबित अनुकंपा नियुक्ति, लंबित पेंशन प्रकरणों, विभागीय भविष्य निधि, जिले में चल रहे निर्माण कार्यो, बजट की स्थिति, न्यायालय संबंधी प्रकरणों, निलंबित अधिकारी/कर्मचारियों तथा उनके अपील, अवकाश निराकरण आदि के संबंध में त्वरित कार्यवाही करने तथा अनावश्यक लंबित नहीं रखने की हिदायत दी।

आईजी ने रेंज स्थापना बोर्ड की बैठक लेकर प्राप्त आवेदन पर 4 सहायक उप निरीक्षक, 3 प्रधान आरक्षक और 9 आरक्षकों का स्थानांतरण रेंज के जिलों में किया।

You May Also Like