रायपुर रेलवे स्टेशन में टू व्हीलर की 50 रुपए पैनालटी बचानी है तो प्लेटफार्म में डाल दीजिए गाड़ी

Raipur News: रायपुर रेलवे स्टेशन में यदि आपको नो पार्किंग में गाड़ी खड़ी कर 50 रुपए पैनालटी बचानी हो तो इसके लिए आपको सीधे प्लेटफार्म के अंदर अपनी गाड़ी खड़ी करनी होगी. क्योंकि खुद रेल कर्मचारी और पोस्ट ऑफिस से जुड़े कर्मचारी यही काम कर रहे है.

रायपुर रेलवे स्टेशन में यदि आप नो-पोर्किंग में गाड़ी खड़ी कर देंगे तो पार्किंग ठेकेदार के गुर्गे आपका चालान काटने पहुंच जाएंगे. इतना ही नहीं नियमों का हवाला देकर वे आपकी गाड़ी में चेन और ताला भी लगा देंगे. लेकिन ये नियम सिर्फ सामान्य यात्रियों के लिए है. लेकिन आप यदि रेलवे स्टॉफ है और आपकी थोड़ी भी पहुंच है तो आप सीधे प्लेटफार्म के अंदर अपनी गाड़ी खड़ी कर सकते है. क्योंकि यहां गाड़ी खड़ी करने के बाद न तो आरपीएफ-जीआरपी और न ही पार्किंग ठेकेदार के गुर्गे आपका चालान काटेंगे.

हैरानी की बात ये है कि यहां ऐसी 1-2 नहीं बल्कि दर्जनों दूपहिया वाहन खड़े है. जिस प्लेटफार्म में ये गाड़ियां खड़ी है वो सैलून साइडिंग है और यहां आए दिन किसी न किसी अफसर का सैलून आता-जाता है. लेकिन जब कोई सैलून आए तो अपने अधिकारियों को स्टेशन की व्यवस्था दिखाने के लिए यहां से गाड़ियां गायब हो जाती है और अधिकारियों के जाते ही फिर से यहां गाड़ी पहुंच जाती है.

लल्लूराम डॉट कॉम अपने पाठकों से ये अपील करता है कि वो रेल कर्मचारियों की तरह प्लेटफार्म में गाड़ी रखने की गलती न करें. क्योंकि ये गैरकानूनी काम है और इसके लिए रेलवे के नियमों के मुताबिक जुर्माना और दंड का प्रावधान है.

You May Also Like