आश्वासन के बाद स्वास्थ्य मितानिनों ने खत्म की हड़ताल, स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल से भेंट कर जताया आभार

रायपुर। मितानिन कार्यक्रम को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन से जोड़ने एवं प्रोत्साहन राशि में वृद्धि की घोषणा को लेकर जारी स्वास्थ्य मितानिन संघ की हड़ताल शासन से मिले आश्वासन के बाद समाप्त हो गई है. आज मितानिनों ने स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल से भेंट की. इस दौरान मितानिनों ने उनके लिए किए गए सकारात्मक प्रयासों के लिए स्वास्थ्य मंत्री का आभार व्यक्त किया और अपने धरना प्रदर्शन को समाप्त किया.

बता दें कि प्रदेश स्वास्थ्य मितानिन संघ के तत्वावधान में जिले की मितानिनें, मितानिन प्रशिक्षक, ब्लॉक समन्वयक, स्वास्थ्य पंचायत समन्वयक, हेल्पडेस्क को एनएचएम में जोड़ने और प्रोत्साहन राशि और क्षतिपूर्ति राशि में 50 प्रतिशत की वृद्धि की मांग को लेकर गुरुवार से पटवारी कार्यालय के सामने 5 दिवसीय हड़ताल पर बैठी थी. इन मितानिनों के हड़ताल पर जाने से टीकाकरण, प्रसव और शिशु संरक्षण माह का कार्यक्रम प्रभावित हुआ था.

जिला स्वास्थ्य मितानिन संघ के अध्यक्ष जनकराम यादव ने बताया कि मितानिन संघ अपनी दो सूत्रीय मांगों को लेकर 7 से 11 मार्च तक हड़ताल पर था. मांग पूरी नहीं होने पर मितानिनें 12 मार्च से राज्य स्तर पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने वाली थी. लेकिन मितानिनों को उनकी मांगों के संबंध में शासन से आश्वासन मिलने के बाद हड़ताल समाप्त हो गई है.

You May Also Like