जल्द शुरू होगा रायरंगपुर से राउरकेला होते हुए छत्तीसगढ़ के लिए उड़ान सेवा

भुवनेश्वर : ओडिशा के मयूरभंज में रायरंगपुर, राउरकेला के माध्यम से पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से हवाई मार्ग से जुड़ जाएगा क्योंकि यात्री उड़ान सेवा जल्द ही शुरू होने वाली है, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा आज जारी एक अधिसूचना से पता चला।

रायरंगपुर शहर के बाहरी इलाके में स्थित डांडबोस हवाई पट्टी को भारत सरकार के उड़े देश का आम नागरिक (UDAN) क्षेत्रीय हवाई अड्डा विकास कार्यक्रम के हिस्से के रूप में शामिल किया गया है। पहले चरण में, 19 सीटों वाली एक निर्धारित उड़ान नियमित रूप से रायरंगपुर और अंबिकापुर के बीच उड़ान भरेगी। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) ने इस संबंध में बिग चार्टर प्राइवेट लिमिटेड को पत्र लिखा है।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार की प्रोजेक्ट इवैल्यूएशन कमेटी (पीईसी) ने इससे पहले 5 मार्च को अपनी 13वीं बैठक में इसके लिए फंड आवंटन को मंजूरी दे दी थी.

Flight-Runway
Flight service from Rairangpur to Chhattisgarh via Rourkela will start soon

इसके अलावा, भारत सरकार की क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना (आरसीएस) के तहत लगभग 45 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से डेंडबोस हवाई पट्टी विकसित की जाएगी। एक आधिकारिक सूत्र ने कहा कि विकास परियोजना में एक उड़ान टर्मिनल भवन और यात्रियों के लिए कुछ अन्य सुविधाएं शामिल हैं।

You May Also Like