पहले SP के सामने साथ करवा चौथ मनाने का किया वादा, फिर रात मे निर्जला व्रत रखी पत्नी को आरक्षक पतिदेव ने जमकर पीटा,FIR दर्ज.

बिलासपुर. जिले में एक वादा खिलाफ आरक्षक ने करवा चौथ की रात अपनी पत्नी के द्वारा पूजा करवाने के लिए कहने पर इतना पीटा की उसके कान के पर्दे फट गए,महिला की शिकायत पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है। फेसबुक से शुरू हुई दोस्ती पहले प्यार में बदली फिर थाने में हुए ड्रामे के बाद फिर शादी तक पहुँची। अब शादी के बाद आरक्षक लगातार अपनी पत्नी को प्रताड़ित कर रहा है जिसकी शिकायत मिलने पर एसपी दीपक झा ने भी समझाईश दी थी पर आरक्षक तब भी अपनी हरकतों से बाज नही आया तब आरक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के अलावा एसपी ने विभागीय कार्यवाही करते हुए लाइन अटैच की कार्यवाही भी की हैं।

मामले में मिली जानकारी के अनुसार तखतपुर थाना क्षेत्र में रहने वाली युवक्ति बिलासपुर में रह कर कोचिंग करने के साथ ही निजी संस्थान में काम करती हैं। पिछले वर्ष उसकी फेसबुक के माध्यम से पुलिस विभाग में पदस्थ आरक्षक राजकुमार पटेल से पहचान हुई,जो कि पहले दोस्ती फिर प्यार में बदल गया। आरक्षक युवक्ति को शादी का झांसा दे कर शारीरिक शोषण करता रहा पर शादी नही की,जिससे नाराज युवक्ति अगस्त माह में सिविल लाइन थाने में आरक्षक के खिलाफ जुर्म दर्ज करवाने पहुँच गई। जानकारी लगते ही आरक्षक भी थाने पहुँच गया और एफआईआर होने के दर्ज से युवक्ति को आर्य समाज मन्दिर में ले जा कर शादी कर ली।

शादी के बाद युवक्ति सुनहरे भविष्य के सपने देख रही थी पर उसे क्या पता था कि यह पुलिस केश से बचने के लिये उसके द्वारा दिया गया छलावा मात्र है। शादी के बाद आरक्षक राजकुमार द्वारा उसे अपने घर न ले जा कर अपने दोस्त के घर पर रखा गया। आरक्षक के द्वारा उससे मारपीट भी की जाती थी जिसकी शिकायत उसने एसपी दीपक झा से मिल कर की। आरक्षक को उसकी पत्नी के सामने बुला कर एसपी दीपक झा ने समझाइश दी और मिल जुल कर रहने की नसीहत दी। यही नही आगे आने वाले करवा चौथ को भी आपस मे मिल कर प्रेम पूर्वक मनाने की समझाइश एसपी ने दी। एसपी के पास से वापस लौट कर आरक्षक ने अपनी पत्नी को मित्र के यहां से दूसरे मकान में ले आया पर खुद भी उसके साथ न रह कर मित्र के यहां रहने लगा। एसपी के सामने तो आरक्षक ने हामी तो भर दी थी पर करवा चौथ के दिन वह अपनी पत्नी के पास पूजा करवाने नही पहुँचा। पत्नी उसे बार बार फोन लगाती रही पर उसने फोन नहीं उठाया और जब पत्नी फोन लगा लगा कर थक गई तो अपने पति के मित्र के यहां उसे बुलाने पहुँच गई। जहां पत्नी के द्वारा पूजा के लिए साथ चलने के लिए कहने पर आरक्षक ने आक्रोशित हो अपनी पत्नी को घसीट घसीट कर खूब पीटा। आरक्षक ने आज एसपी दीपक झा के पास पहुँच कर अपनी व्यथा सुनाई। पीड़िता के मुताबिक मारपीट से उसके एक कान का पर्दा फट गया हैं और अंदरूनी चोट भी आई हैं। एसपी ने पीड़िता की शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए महिला थाना में आरक्षक के खिलाफ मारपीट व 498 का मामला दर्ज करवाते हुए वर्तमान में सिविल लाइन थाने में पदस्थ आरक्षक को लाइन अटैच कर दिया है। दूसरी तरफ पीड़िता ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि आरक्षक ने रेप की एफआईआर से बचने के लिये साजिशन आर्य समाज मन्दिर में शादी की है पर अब वह मुझसे पीछा छुड़ा कर दूसरी शादी करना चाहता हैं इसलिए मारपीट कर रहा हैं। पीड़िता के मुताबिक आरक्षक को बर्खास्त करने की मांग उसने पुलिस से की हैं।

You May Also Like