डॉ उज्वला का आरोप-भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई गौठान योजना, बदइंतजामी जल्द करेंगी खुलासा.

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ आम आदमी पार्टी (आप) की प्रदेश संयुक्त सचिव डॉ उज्वला ने राज्य सरकार की बहुप्रतिक्षित योजना नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी पर सवाल उठा, गौठान में करोड़ों रुपए के भ्रष्टाचार के आरोप लगाया हैं। मंगलवार को आप की प्रदेश पदाधिकारी डॉ उज्वला ने शहर का भ्रमण किया। इस दौरान बेलतरा विधानसभा के राजकिशोर नगर में गौठान का निरीक्षण किया जहां गौठान के करीब ही गाय सड़कों पर मिली इसका वीडियो बनाकर उन्होंने सोशल मीडिया पर जारी किया।

वहीं सड़को पर खुली गाय के बारे में कर्मचारियों से पूछने पर उन्होंने इस मामले को नगर निगम के अधीन बताते हुए अपना पल्ला झाड़ लिया और गोल मोल जवाब दिया।

डॉ उज्वला का आरोप.

डॉ उज्वला ने इस योजना को लेकर सरकार पर कई सवाल उठाए,उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भूपेश सरकार ने नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी पर जनता की गाढ़ी कमाई के करोड़ों रुपए फूंक दिए, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है। उन्होंने कहा कि गौठानों की हालत को लेकर आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता गांव-गांव में घूमकर मुहिम चलाएंगे। एक-एक गौठानों की हकीकत प्रदेश की जनता के सामने रखेंगे। गौठानों के नाम पर सरकार के भ्रष्टाचार को उजागर करेंगे। प्रदेश में गौठानों की हालत बद से बदतर है। कई जिलों में गौठानों में गायों के लिए पीने के पानी तक की व्यवस्था नहीं है। भूपेश बघेल अन्य राज्यों में जाकर चुनाव में गौठानों के नाम वोट मांगते हैं, लेकिन आलम यह है कि गौठानों में गायों की संख्या बहुत कम है। गाय गौठान छोड़ कर सड़क पर घूम रही है । गायों के लिए चारा तो है पर गाय शहर में गंदगी खाते मिलती है। शहर देखें तो हकीकत समझ में आ जाएगी। जहां रोड पर बड़ी संख्या में गाय दिखती हैं।

डॉ उज्वला ने कहा कि गायों का कोई ध्यान नहीं दे रहा है। गायों ने अपना बसेरा सड़कों पर बना लिया है। जिससे आए दिन हादसे हो रहे हैं, जिसमें गायों के साथ-साथ जनहानि भी हो रही है। सरकार की यह योजना फेल है।

You May Also Like