रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किसान महाकुंभ में भरी हुंकार, कहा- कांग्रेस ने प्रदेश को बर्बाद किया, अब हम संवार रहे…

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव की सरकार बनते ही रूका हुआ विकास तेजी से आगे बढ़ना शुरू हो गया है. छत्तीसगढ़ को पांच सालों में कांग्रेस ने बर्बाद किया है, भाजपा अब संवारने का काम कर रही है. छत्तीसगढ़ के अंदर अद्भुत सामर्थ्य है. यह बात रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित किसान महाकुंभ में कही. राजनाथ सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ किसानों का गढ़ है. हमें अपने किसान भाइयों के बढ़ाना पड़ेगा, तब छत्तीसगढ़ राज्य आगे बढ़ सकेगा. छत्तीसगढ़ की जनता के सामर्थ्य पर मुझे पूरा विश्वास है. 5 साल में कांग्रेस की सरकार ने प्रदेश को बर्बाद किया है.

मिट्टी से सोना निकाल सकता है तो वो किसान है. किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर हमारी सरकार खड़ी है.

रक्षा मंत्री ने कहा कि गरीब, किसान, बेरोजगार का उठाव होना चाहिए. उसी दिशा में हमने कदम आगे बढ़ाया है. जिस प्रकार की नीतियां हमारे पीएम ने बनाई है, उससे हिन्दुस्तान की 25 करोड़ जनता गरीबी से बाहर हो चुकी है. हमने घर-घर तक पानी भेजने का काम किया. कांग्रेस ने एक भी काम नहीं किया है. छत्तीसगढ़ की जनता गरीब हो चुकी है, लेकिन जनता जागरूक है.

उन्होंने कहा कि खेती में उत्पादकता बढ़ाने के लिए किसान खाद डालते हैं. अमेरिका में एक बोरी यूरिया खाद की कीमत 3 हजार रुपए है, वहीं भारत में 300 रुपए में एक बोरी यूरिया खाद मिलाता है. रूस और यूक्रेन में युद्ध चल रहा है, सभी देश में महंगाई बढ़ी है, लेकिन किसी भी सूरत में हम किसानों का परेशान नहीं होने देंगे. यह मेरी नही ये मोदी की गारंटी है.

मोटे धान की वकालत करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि मोदी जी भी मोटा अनाज खाते हैं, मैं भी मोटा अनाज खाता हूं. सीएम के साथ जब मैं खाना खा रहा था, तब मैंने उनको कहा था कि आप भी मोटा अनाज खाइए, कभी सवाथ्य्य नहीं बिगड़ेगा. जी 20 सम्मेलन में विदेशों आए प्रतिनिधियों को हमने मोटा अनाज खिलाने काम किया है.

You May Also Like