‘OMG’ से बातचीत: क्रिमिनल और ट्रैफिक क्लीन सिटी बनाने के मूड में पुलिस कप्तान सिंह.

बिलासपुर. पुलिस कप्तान संतोष कुमार सिंह ने जिले की पुलिसिंग को भांप लिया है। नशे के खिलाफ ऑपरेशन निजात के बाद अब एसपी अन्य विभागों के साथ मिलकर बिगड़ी ट्रैफिक व्यवस्था पर कंट्रोल पर जोर देने की प्लानिंग कर रहे हैं। जिले की पुलिसिंग में खींचतान पर एसपी सिंह का क्लियर कहना है कि ऐसा बिल्कुल नहीं चलेगा जो जो काम करेगा उसे जगह दी जाएगी, नही तो विभाग में इतर भी बहुत सारे कामकाज है और हटाने में मुझे टाइम नही लगेगा वही छोटे हो या बड़े अपराधियों से जिले को क्लीन करना एसपी ने अपना टारगेट तय किया है।

निजात के बाद अब शहर की बिगड़ी ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार के लिए एसपी संतोष कुमार सिंह प्लानिंग कर रहे हैं। ‘OMG NEWS’ से ऑफ कैमरा खास चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि वैसे तो ट्रैफिक दुरुस्त करना कुछ अन्य विभागों का काम है लेकिन जितना हो सके पुलिस अपनी तरफ से उनका सहयोग करेगी। उन्होंने कहा की प्रदेश के दूसरे बड़े जिले बिलासपुर में पोस्टिंग मेरे लिए चैलेंज है जिसे हर बेहतर तरीके से पूरा करने की कोशिश करूँगा।पुलिस कप्तान सिंह ने खुशी जाहिर कर कहा कि बिलासपुर पीसफुल शहर है।

खींचतान को लेकर दो टूक.

‘OMG NEWS’ ने चर्चा में एसपी सिंह से पूछा कि जिले की पुलिसिंग में खींचतान की बाते सामने आती रही है। जिसके जवाब में उन्होंने खासतौर पर कहा कि अब जिले की खींचतान की खबर सुनाई नही देगी,किस पर किसका टैंग लगा है कौन क्या कर रहा है इससे मुझे मतलब नही और यह सब चलता भी रहता है। बस मुझे काम से मतलब है जो काम करेगा उसे जगह दी जाएगी वरना मुझे हटाने में जरा भी समय नही लगता और विभाग में इतर भी बहुत सारे काम है,काम तो करना ही पड़ेगा जो नही करेगा वो अपनी कोई और जगह देख ले।

मुझे क्लीन सिटी होना.एसपी

शहर के अपराधियों के लिए एसपी सिंह का यह बयान बुरी खबर लेकर आया है,उन्होंने कहा कि छोटे हो या बड़े हर किस्म के अपराधियों को ठीक किया जाएगा। मुझे बिल्कुल अपराधियों से क्लीन शहर चाहिए। लोहे से लोहा काटने का हुनर जानने वाले एसपी ने कहा कि इस काम को अंजाम तक पहुचाने के लिए कब किस्से और कैसे निपटना है मुझे पता है।

मोबाइल का शिष्टाचार जरूरी.

हो सकता है आमजन या मीडिया के लोगो को एसपी ऑफिस का यह तरीका बुरा लगें,एसपी ने उनसे मिलने आने वालो का मोबाइल स्टिक मैन बाहर रखवा लेता है। लेकिन एसपी सिंह की तरफ से ऐसा बिल्कुल भी नही है,उन्होंने कहा कि हर इंसान में मोबाइल यूज करने का शिष्टाचार होना जरूरी होता है। अक्सर मिलने आने वालों का मोबाइल उनकी मुख्य बात के बीच ही रिंगिग होने लगता है जिससे ध्यान डायवर्ट होता है और बात पूरी नही हो पाती, एसपी का मानना है कि जगह के हिसाब से अपने मोबाइल को रिंगिग या साइलेंट मूड में रखना अच्छी बात है रही बात मीडिया वालों की तो उनके लिए फोन बाहर रख भीतर आने की कोई बात की नही.

अब बनेंगे इनके रिकॉर्ड.

शहर में किराए का मकान लेकर रहने वाले किराएदारों की सारी डिटेल संबंधित पुलिस थाने में जमा होने की पुरानी प्रथा लगभग मर सी गई है। अब एसपी संतोष कुमार सिंह इसे जिंदा करने पर भी जोर देंगे। उन्होंने कहा कि शुरुआत कुछ दिनों में की जाएगी मुझे ज्वाइन किए अभी ज्यादा दिन नहीं हुए जल्द थानेदारों को किराएदारों की पूरी सूची अपने रिकॉर्ड में रखने निर्देशित करूँगा वही निजात अभियान निरंतर जारी है और पता चल रहा है कि जिले में नशे के कारोबार का काफी स्कोप है कार्रवाई तो होगी और जो थानेदार इस पर ध्यान नही देगा वो समझ ले.

You May Also Like