कांग्रेसी पिनाल उपवेजा पलटे, बीजेपी में हुए शामिल, पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने दिलाई सदस्यता.

बिलासपुर.सोमवार को कांग्रेस नेता पिनाल उपवेजा ने अपने डेढ़ हजार युवकों-महिलाओं के साथ बिलासपुर के भाजपा प्रत्याशी अमर अग्रवाल के समक्ष भारतीय जनता पार्टी में प्रवेश कर लिया। खचाखच भरे स्व॰ लखीराम अग्रवाल स्टेडियम में श्री अग्रवाल ने विश्वास जताया कि इनके समर्थकों सहित भारतीय जनता पार्टी में आने से पार्टी मजबूत होगी। कांग्रेस नेताओं ने भाजपा में प्रवेश कर कांग्रेस को सबक सिखाने का काम किया है।

इस मौके पर आयोजित संक्षिप्त समारोह को संबोधित करते हुए श्री अग्रवाल ने कहा, भाजपा विवाहित महिलाओं को हर महीना एक हजार रूपये तथा साल में 12 हजार रूपये देगी। भूपेश बघेल पर करारा प्रहार करते हुए श्री अग्रवाल ने कहा, रेडी टू इट बनाने वाली स्व-सहायता समूह की महिलाओं से काम छीनकर उन्हें बेरोजगार कर दिया, भाजपा की सरकार में सारी खरीदी इन्ही स्व-सहायता समूह की महिलाओं से किया जाएगा। भाजपा प्रत्याशी श्री अग्रवाल ने कहा कि केन्द्र ने बिलासपुर में दो सौ करोड़ की लागत से एक युवा ट्रेनिंग सेंटर बनाने जा रही है। ट्रेनिंग के बाद युवाओं को रोजगार मुहैया कराया जाएगा। इस मौके पर नितेश गेमनानी सहित बड़ी संख्या मे युवा, महिलाएँ, प्रतिष्ठितजन तथा भाजपा कार्यकर्ता सैकड़ों की संख्या में मौजूद थे।

भाजपा ही कर सकती है शहर का व्यवस्थित विकास- बिलासपुर विधानसभा के बी.जे.पी. प्रत्याशी अमर अग्रवाल ने तेलीपारा, सरजू बगीचा एवं मसानगंज में मतदाताओं के बीच पहुंचकर समर्थन मांगा। चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने वरिष्ठ भाजपा पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के घर पहुंचकर आशीर्वाद लिया। पत्रकारों से चर्चा करते हुए बीजेपी उम्मीदवार अमर अग्रवाल ने कहा कि शहर की जनता पॉंच साल में जान चुकी है कि भाजपा ही शहर का विकास कर सकती है। भाजपा शासनकाल में शहर में नाली, पानी, सड़क, बिजली के व्यवस्थित काम हुए तथा स्मार्ट सिटी के काम तेजी से शुरू हुए थे एवं प्रधानमंत्री आवास, अटल आवास योजना के तहत गरीब परिवारों को मकान का आवंटन किया गया। प्रधानमंत्री आवास योजना भी भाजपा शासनकाल में लागू हुई] लेकिन पॉंच साल में कांग्रेस शासनकाल में गरीब आवास के लिए भटकते रहे। किसी भी गरीब को मकान नही मिला। हर तरफ भ्रष्टाचार का बोलबाला है। अब चुनाव है तो फिर से कांग्रेस के नेता वोट मांगने निकल पड़े हैं।

भाजपा प्रत्याशी अमर अग्रवाल ने कहा दुर्भाग्य की बात है कि प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही एक छात्रा ने आज फिर निराश होकर अपने जीवन को समाप्त कर लिया। मालूम हुआ है बिलासपुर के टिकरापारा में रह कर तैयारी कर रही रायगढ जिले की बिटिया सीजीपीएससी में नाकाम होने पर निराश थी। श्री अग्रवाल ने कहा यह घटनाक्रम बेहद दुखद और निराशाजनक है। उन्होंने कहा शहर के प्रतिनिधि शिक्षा जगत से आये माने जाते हैं लेकिन पांच वर्षों में स्कूलिंग हो या उच्च शिक्षा का क्षेत्र या प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी, उन्होने कोई ऐसा कार्य नहीं किया जिससे क्षेत्र से बच्चे आगे आ सके। जनसम्पर्क अभियान के दौरान श्री अग्रवाल ने 3 दिसम्बर के बाद भाजपा की सरकार बनने पर बिलासपुर को एजुकेशन हब बनाने के साथ स्वस्थ प्रतियोगी परिवेश की व्यवस्था की जाएगी।

बालिकाओं की सुरक्षा और युवाओं में बढ़ रही निराशा के लिए बचाव के लिए विषय विशेषज्ञों के साथ करियर काउंसलिंग की सुविधा होगी। आज चुनाव प्रचार के दौरान पूर्व महापौर किशोर राय] अमित तिवारी] राजेश मिश्रा] राकेश मिश्रा] जीतू राय] मोनू रजक] अमित राय के अलावा काफी संख्या में पदाधिकारी कार्यकर्ता मौजूद थे।

You May Also Like