केंद्र की सरकार ने रेल कर्मचारियों के साथ किया सौतेला व्यवहार – शैलेश.

•विधायक शैलेश पांडे ने कहा – हमने तो परिसीमन के बाद शहर का विस्तार किया और बी ग्रेड सिटी का प्रस्ताव पूरा कर केंद्र को भेज दिया, भाजपा ने रोका.

बिलासपुर.नगर विधायक शैलेश पांडे ने कहा है कि केंद्र की मोदी सरकार रेल कर्मचारियों की विरोधी है। रेल कर्मचारियों तथा केंद्रीय कर्मचारियों के साथ सौतेला व्यवहार करती है उनके हित में कभी फैसला नहीं लिए और यही कारण है कि बिलासपुर शहर को आज तक बी ग्रेड सिटी का दर्जा नहीं मिल सका।

बी ग्रेड सिटी की प्रक्रिया हमने पूरी करके केंद्र सरकार को भेजा लेकिन यहां भाजपा के विधायकों ने इस प्रस्ताव पर आपत्ति दर्ज कराई थी और आज तक केंद्र सरकार ने बिलासपुर शहर को बी ग्रेड सिटी का दर्जा नहीं दिया। इसके लिए केंद्र सरकार भाजपा के विधायक और जनप्रतिनिधि जिम्मेदार हैं। हमने तो इस प्रस्ताव को पूरा करके राज्य सरकार के माध्यम से दिल्ली भेजा था । आज रेलवे क्षेत्र में रेलवे स्टेशन से शैलेश पांडे ने चुनाव प्रचार शुरू किया।

डीआरएम ऑफिस जीएम कार्यालय रेलवे स्टेशन तथा कंट्रोल रूम में रेलवे के अधिकारी कर्मचारियों से मिलकर कांग्रेस की सरकार बनाने की अपील करते हुए कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में जीताने की अपील की है। विधायक शैलेश पांडे ने कहा है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के तुरंत बाद 3 साल पहले हमने बिलासपुर शहर को बी ग्रेड सिटी बनाने के लिए 2019 में परिसीमन की प्रक्रिया करते ही राज्य शासन के माध्यम से केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा था । विधानसभा चुनाव के दौरान शहर की जनता ने बी ग्रेड सिटी बनाने की मांग रखी थी और बिलासपुर में बड़ी संख्या में राज्यों केंद्र सरकार के शहर में एक लाख कर्मचारी यहां कार्यरत हैं ।

इस दिशा में प्रयास करते हुए छत्तीसगढ़ शासन ने बिलासपुर के क्षेत्रफल का परिसीमन विस्तार करते हुए 15 ग्रामीण निकायों एवं तीन नगरी निकायों को बिलासपुर नगर निगम क्षेत्र में शामिल किया था और परिसीमन के पश्चात बिलासपुर के नगर निगम का चुनाव संपन्न हुआ। बिलासपुर की संख्या क्षेत्रफल बी ग्रेड सिटी के मापदंडों के आधार पर जिला प्रशासन एवं राज्य सरकार ने बिलासपुर को बी ग्रेड सिटी बनाने का प्रस्ताव सभी मापदंडों को पूरा करते हुए केंद्र सरकार को भेज दिया । लेकिन बी ग्रेड सिटी बनाने की जैसे ही प्रक्रिया शुरू हुई।

भाजपा के विधायक धरमलाल कौशिक, रजनीश सिंह , कृष्णमूर्ति बांधी तथा किशोर राय कथा बिलासपुर जिले के भाजपा विधायकों ने परिसीमन और बी ग्रेड सिटी का विरोध किया था। बिलासपुर शहर के वार्डो का परिसीमन किया तथा बिलासपुर को बी ग्रेड सिटी बनाने के प्रस्ताव के सभी मापदंडों को पूरा करते हुए केंद्र सरकार को हमने प्रस्ताव भी भेजा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भी लिखा । लेकिन भाजपा ने कोई पहल आज तक नहीं की । विधायक शैलेश पांडे ने कहा है कि कांग्रेस विधायक होने के नाते उनकी जिम्मेदारी थी कि बिलासपुर को बी ग्रेड सिटी का दर्जा दिया जाए लेकिन भाजपा ने केंद्र सरकार ने इसे रोक दिया जिससे कर्मचारी एवं अधिकारियों में आक्रोश में है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखने के बाद भी बी ग्रेड सिटी की घोषणा भाजपा ने नहीं की । विधायक शैलेश पांडे ने कहा है बिलासपुर को बी ग्रेड सिटी का दर्जा हम दे सके लेकिन भाजपा ने इसे रोक दिया । 2005 में परिसीमन की प्रक्रिया शुरू हुई थी लेकिन भाजपा ने बिलासपुर का परिसीमन नहीं कराया । रेलवे में जोन तथा मंडल कार्यालय में 10000 से अधिक रेल कर्मचारी का परिवार निवास रहता है साथ ही एनटीपीसी एसीसीएल डाकघर तथा राष्ट्रीयकृत बैंकों के अलावा केंद्र सरकार के 1 लाख से अधिक अधिकारी कर्मचारी भाजपा की हिटलर शाही के कारण मेट्रो सिटी के तर्ज पर मिलने वाले कर्मचारियों के लाभ से वंचित हैं। बी ग्रेड सिटी बिलासपुर शहर को बनने से कर्मचारियों को दिए महंगाई भत्ता तथा हाउस अलाउंस के साथ ही अनेक सुविधा केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारियों को मिलेगी। लेकिन भाजपा कर्मचारी विरोधी है और कर्मचारियों का हित नहीं चाहती इसलिए बी ग्रेड सिटी की घोषणा केंद्र सरकार ने नहीं की है ।

शैलेश पांडे ने कहा है कि भाजपा की चाल को जनता ने जान लिया है और इस बार भी बिलासपुर शहर की जनता अधिकारी कर्मचारी और रेलवे के कर्मचारी कांग्रेस के पक्ष में मतदान करेंगे। आज रेलवे क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान विधायक शैलेश पांडे के साथ अजय यादव साई भास्कर, शिवा मिश्रा, राजेश जायसवाल, अजरा खान ,सुनील सिंह, अंकिता जायसवाल, अनीता लौवहात्रे, संध्या सूर्यवंशी,मनीषा जायसवाल, एंजेल चौकसे ,अजरा खान के अलावा काफी संख्या में कांग्रेस जन मौजूद थे। रेल कर्मचारियों को विधायक शैलेश पांडे ने बताया कि भाजपा के विधायकों ने बी ग्रेड सिटी का विरोध किया है। इसलिए कर्मचारियों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है । केंद्रीय तथा राज्य सरकार के कोई भी अधिकारी कर्मचारी भाजपा पर भरोसा नहीं करेंगे और बिलासपुर विधानसभा से कांग्रेस के जनप्रतिनिधि ही चुनकर अब विधानसभा और लोकसभा जाएंगे ।

You May Also Like