चिल्लाए भाजपाई- अफसरों-कर्मचारियों पर सत्तापक्ष से मिलीभगत का आरोप लगा जिला प्रशासन को ही सौंपा ज्ञापन.

आरोप -उम्रदराज, दिव्यांगो व चुनाव कर्मियो को डाक मतपत्र उपलब्ध नहीं कराया गया।

बिलासपुर. मतगणना के पहले बीजेपी पार्टी हल्ला मचा रही है बीजेपी नेताओं का आरोप है कि भाजपा प्रत्याशियों और चुनाव संचालकों ने 2023 विधानसभा चुनाव में बैलेट मतपत्रों द्वारा हुए मतदान की मतपेटियों को असुरक्षित ढंग से जिला मुख्यालय के ट्रेजरी में संधारित किया गया है। जिसे लेकर सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष आपत्ति जाहिर करते हुए ज्ञापन सौंपा है।

बीजेपी पदाधिकारियों ने आरोप लगाया कि पूरे छत्तीसगढ़ से इस तरह की शिकायतें मिल रही है कि ट्रेजरी जहां मतपत्रों को रखा गया है अनाधिकृत व्यक्तियों की आवाजाहि अत्याधिक हैं जिस कारण मतपत्रों में हेराफेरी की आशंका उत्पन्न हो रही है चुनाव कुछ अधिकारियों एवं कर्मचारियों की सत्तापक्ष के प्रति संलिप्तता की शिकायतें मिली है। अतः इस आशय से इनकार नहीं किया जा सकता कि राज्य सरकार के इशारों में नतीजों को प्रभावित करने के ध्येय से मतपत्रों से छेड़ छाड़ किया जा सकता है ज्ञापन देने आए पदाधिकारियों ने जिला निर्वाचन अधिकारी से अपनी बात रखते हुए कहा कि इन मतपेटियों को बकायदा पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के साथ सी सी टी वी कैमरो की निगरानी में स्ट्रॉग रूम में संधारित किया जाए।

ज्ञापन सौंपने आए भाजपा नेताओं ने जिला निर्वाचन आयोग पर 80 वर्ष से अधिक एवम दिव्यांग मतदाताओं तथा चुनाव ड्यूटी में कार्यरत नगर सेना व कोटवारों को डाक मतपत्र उपलब्ध नहीं कराने के भी आरोप लगा निर्वाचन आयोग से शिकायत की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए त्वरित कार्रवाई की मांग की है।

You May Also Like