राज्य में पेयजल संकट को लेकर आम आदमी पार्टी ने किया प्रदेश व्यापी मटका फोड़ आंदोलन.

बिलासपुर. आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ में पेयजल संकट का आरोप लगाते हुए मंगलवार को जिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर मटका फोड़ प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने भूपेश सरकार से प्रदेश की जनता को शुद्ध पेय जल उपलब्ध कराने की मांग की है। कार्यकर्ताओं ने भूपेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ज्ञापन में आप पार्टी ने मांग की है कि जल्द से जल्द प्रदेश में बढ़ते जल संकट से निपटने के लिए शासन-प्रशासन व्यवस्था करें। जिससे ग्रामीणों को पेय जल के लिए परेशान न होना पड़ा।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश की सचिव व अधिवक्ता प्रियंका शुक्ला ने बताया कि प्रदेश के कई जिलों में पेय जल संकट की स्थिति उत्पन्न हो गई है। जिससे जनजीवन प्रभावित हो रहा है। लोगों को पानी के लिए काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्र में दिनोंदिन गहराते जल संकट से ग्रामीणों को पानी के लिए दौड़भाग करनी पड़ रही है। भूजल स्तर गिरने के कारण कई इलाके जल संकट की चपेट में आ गए हैं।

प्रदेश के लीगल सेल के अध्यक्ष सलीम काज़ी व उनके साथ प्रदेश की सहसचिव उज्ज्वला कराडे मीडिया से बात करते हुए ज़मीनी दिक्कतों को बताया कि गर्मी बढ़ने के साथ ही ग्रामीणों की समस्या दिनोंदिन बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि भूपेश सरकार का 2023 तक सभी घरों तक उच्च गुणवत्ता का शुद्ध पेयजल पहुंचाने का लक्ष्य था, लेकिन धरातल पर कहीं कुछ नहीं दिख रहा है।

You May Also Like