मंत्रिमंडल में केदार कश्यप को जगह मिलने पर बस्तर प्रभारी वेंकट ने जाहिर की खुशी, कहा- बस्तर की जनमत का सम्मान

बीजापुर। लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने उत्तर से मुख्यमंत्री के बाद दक्षिण से जगदलपुर विधायक किरण देव के हाथ पार्टी की कमान सौंपने के साथ मंत्रिमंडल में नारायणपुर से विधायक केदार कश्यप को जगह दी है. भाजपा के इस निर्णय का बस्तर के सभी दिग्गज भाजपाईयों ने इसका स्वागत किया है. सत्तासीन होने के बाद केदार कश्यप को मंत्रीमंडल में पुनः स्थान मिलने पर बस्तर प्रभारी जी वेंकट ने खुशी जाहिर करते बस्तर की समस्त जनता को बधाई दी है. साथ उन्होंने जगदलपुर विधायक किरण देव को भी प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर हर्ष व्यक्त किया है.

जी वेंकट ने बताया कि किरण देव सामान्य वर्ग से आते हैं. इससे पहले आदिवासी और ओबीसी को अध्यक्ष के रूप में मौका दिया गया है. आदिवासी अध्यक्ष के रूप में नंदकुमार साय, विष्णुदेव साय के अलावा विक्रम उसेंडी अध्यक्ष रह चुके हैं. ओबीसी वर्ग से धरमलाल कौशिक और अरूण साव अध्यक्ष रह चुके हैं. इससे पहले सामान्य वर्ग से डॉ रमन सिंह प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं. वहीं केदार कश्यप एक बार फिर मंत्री बनाए गए हैं. इस पर बस्तर जी वेंकट ने कहा कि बस्तर से बड़ी जिम्मेदारी भाजपा की दुरूगामी सोच को दर्शाता है, जनता की मांग का भाजपा ने सम्मान किया है. ना सिर्फ नारायणपुर विधानसभा में रूके हुए विकास कार्यों को गति मिलेगी. बल्कि बस्तर की जनता की अपेक्षानुरूप काम में तेजी आएगी.

उनका यह भी कहना है कि बस्तर आदिवासी बहुल क्षेत्र है. बस्तर के जमीनी हालात को कोई नजदीक से समझ सकता है तो केवल एक आदिवासी. अब चूंकि राज्य के मुख्यमंत्री भी आदिवासी है. लिहाजा आदिवासियों के मौलिक अधिकार सुरक्षित रहेंगे. उनका सर्वांगीण विकास होगा. इसी ध्येय को लेकर ही भाजपा ने बस्तर से एक को पार्टी की कमान तो वरिष्ठ नेता केदार कश्यप को मंत्री मंडल में जगह देकर बस्तर की जनता का सम्मान किया है.

You May Also Like