आरोप – बैंक अफसर अनैतिक दबाव के साथ कर रहा अभद्रता, देखिए सारा नजारा.

बिलासपुर.निजी बैंक कर्मचारियों की क्षमता से भारी भरकम टारगेट को पूरा करने की खातिर अनैतिक दबाव के साथ अभद्रता वाले शब्दों का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर तैर रहा है।

रायगढ़ के क्षेत्रीय बैंक आधिकारी इस विडियों के सवाल सुनते ही अपना मोबाइल काट कर स्वीच ऑफ कर देते हैं. बहरहाल यह वीडियो सोशल मीडिया मे वायरल होने के बाद बिलासपुर संभाग मे इस निजी बैंक के अनेक अधिकारी और कर्मचारी न केवल क्षुब्ध हैं बल्कि बगावत का भी मुड़ बना रहे हैं।

दरअसल, नामचीन निजी बैंक अपने कर्मचारियों की क्षमता से भारी भरकम टारगेट को पूरा करने के लिए सार्वजनिक रूप से अभद्र व्यवहार करने से इन कर्मचारियों का आक्रोश बढ़ते जा रहा है. अपने उच्च अधिकारियों से अभद्रता का दंश झेलने के बाद विरोध करने का मन बनाने मे जुट गए हैं.
बीते सप्ताह एक ख्याति प्राप्त निजी बैंक का अधिकारी द्वारा अपने मैनेजर को धमकाने का वीडियो वायरल हुआ था। इसमें अभद्रतापूर्ण व्यवहार के साथ असंसदीय शब्दों वाला वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से घूम रहा है।

इस बैंक मे टीम मीटिंग और कांफ्रेंस काल का कार्पोरेट कल्चर मे भी इसी तरह अभद्रता झेलने का भी दावा किया जा रहा है। बैंक कर्मचारियों का कहना है कि प्रतिस्पर्धा के नाम पर इस निजी क्षेत्र के बैंक एवं कंपनियों का दोहरा चरित्र उजागर हुआ है.

बैंक के कर्मचारियों के लिए ऊपर से मैनेजमेंट का प्रेशर इतना होता है की नीचे के स्टाफ ग्राहकों को उल जलूल बड़े बड़े वादे करके अपनी नौकरी बचा तो लेते है। लेकिन बाद मे ग्राहकों को चार्जेस के रूप में बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ता है .
आखिर में ये आरोप भी इन ब्रांच के कर्मचारी या ब्रांच मैनेजर के ऊपर ही आता है।
निजी क्षेत्र के बैंक अधिकारियों की इसी मनमानी से परेशान होकर अब ग्राहक सरकारी बैंक की ओर रुख करने लगे है। वह इस मसले को लेकर संबंधित किसी भी बैंक अधिकारी से संपर्क नहीं हो पाया है।

You May Also Like