अलर्ट- खाना मांगने के बहाने शहर की गलियों में घूम रहे उठाईगिरी गिरोह,घर की रेकी और बच्चों कर रहे इस्तेमाल.

बिलासपुर. शहरवासियों को इस खबर को पढ़ने के बाद अलर्ट रहना होगा,खासकर उन महिलाओं को जो दिनभर घर के कामकाज में व्यस्त रहती है वो भी इस बात से बेखबर की घर के बाहर गोद में बच्चे लिए खाना मांगने के बहाने कोई घर की रेकी कर मौके का फायदा उठाने के फिराक में है। शहर की गलियों में ऐसा ही एक गिरोह घूम रहा है दो महिला गोद मे मासूम को लिए घर के बाहर पहले बैठ जाती है। फिर एक दूसरे छोटे नाबालिग से घर के भीतर-बाहर के आवाजाही की टोह लेकर हाथ साफ करने के फिराक में घूम रही है।

अभी कुछ ही देर पहले तेलीपारा आर के बूट हाउस वाली गली में दो महिलाएं आई जिनके गोद मे एक छोटी सी बच्ची और नाबालिग लड़का था,पहले तो दोनों महिलाएं बच्ची को लेकर घर के बाहर बैठ गई ताकि देखने वाले ये सोचे कि मांगने खाने वाले है और मकान मालिक के कुछ देने के इंतजार में बैठे है,इधर घर के आवाजाही पर नाबालिग नजर बनाए हुए था जैसे ही उसे लगा कि आंगन से लेकर घर के मेन गेट तक किसी सदस्य की हलचल नही हो रही इसी का फायदा उठा वह घर के भीतर घुसा और झांक ताक शुरू किया।

घर के मालिक की नजर उस पर पड़ी और जोर से आवाज लगाई तो नाबालिग भागते हुए बाहर निकल गया, इधर बाहर के गेट से एक महिला भी इधर उधर देख वॉच कर रही थी, जब मकान मालिक ने उनसे कुछ पूछना चाहा तो सकपकाए महिलाओं ने रोटी दिखा सब्जी मांगना शुरू कर दिया, जिसके बाद मकान मालिक ने उससे और कुछ पूछता की महिलाएं बच्चों को लेकर तेजी से पैदल भाग गई। हालांकि इस पूरे घटनाक्रम की पुलिस से शिकायत नही की गई है।

कुछ इस तरह दिखता है गिरोह.

दोनो महिलाएं गंदे मटमैले कपड़े पहने हुए थे यही हाल नाबालिगों का था,उनके पास से एक अजीब से दुर्गंध आ रही थी, मानो खुद को काफी निर्धन की तरह पेश कर रहे हो,मगर बातचीत से हिन्दी बोल काफी चटक लग रहे थे,कोई कुछ पूछे उससे पहले ही रोटी की आड़ में जवाब तैयार कर रखा था वही जाते- जाते अन्य घरों की तरफ उनकी नजर थी।

You May Also Like