आदर्श कल्याण समिति ने ब्लड डोनेट कैंप का आयोजन किया.

बिलासपुर. आदर्श कल्याण सेवा समिति व बिलासा ब्लड बैंक के द्वारा वृहद पैमाने पर रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लेकर रक्तदान किया। इस दौरान करीब 50 लोगों ने रक्तदान का पुनित कार्य किया। आदर्श कल्याण सेवा समिति द्वारा समय समय पर रक्तदान शिविर का आयोजन कर जरूरत मंद लोगों को रक्त उपलब्ध कराने का कार्य किया जाता रहा है।

इसके साथ ही अन्य समय पर भी जिनकों रक्त की आवश्यकता होती है। समिति के सदस्यों द्वारा रक्त दान कर उनकी मदद की जाती रही है।
समिति के पदाधिकारी विकास साहू ने बताया कि मैंने एक बार देखा था कि किस प्रकार बीमारी व अन्य दुर्घटनाओं में लोगों को खून की आवश्यकता पड़ती है और जरूरतमंदो को खून के लिए यहां वहां भटकना पड़ता है। कई बार सही समय पर खून नही मिलने के कारण मरीज की जान तक चली जाती है। इसको देखते हुए हम कुछ दोस्तों ने मिलकर एक ग्रुप तैयार किया और समय समय पर रक्तदान शिविर व बुलाने पर मरीजों को रक्त देने का कार्य किया जा रहा है। जैसे जैसे लोगों को इसकी जानकारी होते गई कई लोग हमसे जुड़ते गए और इस प्रकार हमारा एक संगठन तैयार हो गया। आए दिन हमारे पास मरीजों के परिजनों का फोन आता है कि हमे रक्त की आवश्यकता है और हमारा प्रयास होता है कि हम उनको रक्तदान करें। इस प्रकार यह कार्य साल दर साल चलता रहता है। इस कार्य में हमारे संगठन के सभी साथी का भरपूर सहयोग रहता है। विकास साहू ने बताया कि इसी कड़ी में शुक्रवार को बिलासा ब्लड़ बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था। जिसमें करीब 50 लोगों ने रक्तदान किया। इस दौरान रविवीर साहू, विकास साहू, रामशरण साहू, सतीष साहू, राजू साहू, अजय साहू, विजय साहू, दयानंद चन्द्राकर, कमल पटेल, गौतम खत्री बलराम साहू सहित समिति के अन्य लोग उपस्थित थे। वही विकास साहू ने कहा कि इस कार्य में बिलासा ब्लड़ बैक का बहुत सहयोग रहा।

You May Also Like