आ गयो फागण का रंगीलो मेलों चालो खाटू धाम: श्याम नाम की धुन पर बाबा का दीदार करने छत्तीसगढ़ से टीम खाटू रवाना.

बिलासपुर. शहर के श्याम प्रेमियों का जस्था हर वर्ष की तरह इस बार भी राजस्थान के खाटू श्याम जी में आयोजित फागुन मेला में शिरकत करने रवाना हो गए है। लम्बी है दूरी मगर बाबा तेरा एक दर्शन है जरूरी, जय श्री श्याम की जयजयकार और बाबा श्याम के भजनों में झूमते गाते बिलासपुर से खाटू की यात्रा तय की जा रही है।

मालूम हो कि फागुन का आगाज होते ही राजस्थान के सीकर जिले में स्थित प्रसिद्ध खाटू श्याम जी मे लख्खी मेले का आयोजन होता है। पिछले कई वर्षों से शहर के श्याम प्रेमी बड़ी तादात में बाबा श्याम के दरबार में अपनी अरदास लगा लख्खी मेले में शिरकत करते हैं। इस बार भी शहर से बाबा श्याम के भक्तों की एक टोली सोमवार की शाम भगत की कोठी सुपरफास्ट एक्सप्रेस से खाटू के लिए रवाना हो गई है।

शहर के श्याम मंदिर ट्रस्ट के सचिव अनिल अग्रवाल व उनके टीम मेम्बर्स कमल सोनी, अनूप अग्रवाल, जय पांडेय, संजीव शुक्ला,संजू सोनी,भोला सोनी,अर्पित अग्रवाल, अंकुश अग्रवाल, बजरंग अग्रवाल, कैलाश मुरारका, बंटी मुरारका, विष्णु मुरारका,सुशांत दुबे,शैलेश मिश्रा,राजू चौधरी,राजेन्द्र भंडारी,रतनलाल शर्मा, अनमोल (जांजगीर)अनिल अग्रवाल (तखतपुर) गिरधारी गौर (कानपुर) व अन्य एक सप्ताह की पूरे ट्रिप की सारी अलग अलग अरेंजमेंट को देख रहे हैं। स्पेशल कोच बुक कर श्याम प्रेमियों को खाटू ले जाया जा रहा है। अनिल अग्रवाल ने बताया कि 20 से 25 फरवरी तक सारे ट्रिप का प्रोग्राम सेट किया गया है। मंगलवार की रात जयपुर पहुचने के बाद सीधा खाटू जी के लिए रवाना होंगे वही बुधवार 22 फरवरी को ड्रेस कोड में रींगस से खाटू जी तक भव्य निशान यात्रा निकाली जाएगी।

जिसके बाद बाबा श्याम के दर्शन कर अगली 23 फरवरी की सुबह सालासर बालाजी, झुंझुनूं,जीणमाता,चूड़ीधाम के दर्शन किया जाएगा और वापस खाटू आकर बाबा श्याम के चरणों में शीश झुका उनसे विदाई लेकर जयपुर शहर का भ्रमण कर बिलासपुर के लिए वापसी की जाएगी।

महिला विंग की भी हिस्सेदारी.

फागुन की बेला में बाबा श्याम के दीदार करने महिला विंग भी अपनी हिस्सेदारी निभा रही है,मधुर भजनों के साथ अलग अलग तरह के गेम्स और मुख्य रूप से कई प्रकार के स्वाद के चटखारो के साथ खाटू धाम की यात्रा में अपना मुख्य रोल अदा कर रही है।

You May Also Like