एनटीपीसी सीपत में डॉ. भीमराव अंबेडकर की 134वीं जयंती का आयोजन.

बिलासपुर. रविवार को एनटीपीसी सीपत में डॉ. भीमराव अंबेडकर की 134वीं जयंती में उन्हें नमन किया गया। परियोजना प्रमुख विजय कृष्ण पाण्डेय, तहसीलदार सीपत श्रीमती सिद्धि गवेल, महाप्रबंधक (सीपीजी-2) श्रीजित कुमार तथा उपस्थित सभी अधिकारीयों तथा कर्मचारियों द्वारा डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की मूर्ति पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित किया गया, इस अवसर पर मुख्य अतिथि विजय कृष्ण पाण्डेय द्वारा संविधान के प्रस्तावना का पठन कराया गया ।

इस दौरान विजय कृष्ण पाण्डेय ने डॉ अंबेडकर के बारे में बताया और उन्हें प्रेरणा का श्रोत मानते हुए उनको उपलब्धियों पर प्रकाश डाला।

इसके अतिरिक्त, सुव्‍यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम ( स्‍वीप ) के अंतर्गत सीपत के परियोजना प्रमुख (एचओपी) विजय कृष्ण पाण्डेय ने सुश्री सिद्धि गवेल, तहसीलदार (सीपत) की उपस्थिति में कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों को मतदाता शपथ दिलाई और मतदान के अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करने के महत्व पर प्रकाश डाला।

कार्यक्रम के भाग के रूप में उज्जवलनगर परिसर में प्रभात फेरी का आयोजन किया गया। जिसमें सभी ने उत्साह से भाग लिया और डॉ अंबेडकर के आदर्शों को याद किया तथा नगरवासियों को चुनावी प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी और अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *