हाय हनु! हैप्पी बड्डे के साथ शहर मे भंडारे और कीर्तन..

बिलासपुर. हाय हनु! हे हनुमान! जय जय बजरंग बली के नारे लगाकर शहर में संकट मोचक का जन्मोत्सव मनाया गया. शहर में हर जगह भंडारे, कीर्तन के साथ श्रध्दा का माहौल बना रहा।

हनुमान जयंती को आज हर वर्ग के लोगों ने मनाया. टिन एडर्स ने मंदिरों मे जाकर कहा” हाय हनु, हे हनु” युवाओं ने अपने अपने इलाके में भंडारा आयोजित कर सेवा की मंदिरों में परिवार जनों ने सुबह से ही कतार लगाकर दर्शन किया।शहर के हनुमान मंदिरों, दुर्गोत्सव, गणेशोत्सव समितियों ने प्रसाद वितरण और जगराता, भजन जैसे कार्यक्रम आयोजित कर जन्मोत्सव के उत्साह को दुगना किया तो वही संकट मोचन हनुमान का जन्म उत्सव बड़ी धूमधाम से मनाकर भक्तों ने श्री राम भक्त हनुमान की आराधना की कई जगहो पर देर रात हनुमान पाठ और जस गीत से हनुमान जी को लुभाया गया।पवनसुत हनुमान के जन्म उत्सव को बच्चों ने यादगार बनाने हैप्पी बर्थडे टू यू बजरंग बली गाकर मनाया।छोटे से लेकर बड़े मंदिर मे विशेष पूजा अर्चना कर हनुमान चालीसा पाठ के रस पान मे भक्त डूबे रहे पूरा शहर हनुमान मय और जय श्री राम के नारे से गूंज उठा इधर कान्यकुब्ज ब्राम्हण समाज की महिला विंग ने भी हनुमान पाठ का आयोजन कर प्रसाद वितरण किया।

तेलीपारा मे जमकर बटा भंडारा.

हनुमान जी के जन्म उत्सव के अवसर पर जहा एक ओर शहर की अलग अलग समितियों ने भंडारे का वितरण किया तो वही श्री शहीद चंद्र शेखर आजाद समिति भी पीछे नही रही इस अवसर को यादगार बनाने समिति ने जमकर तैयारी कर रखी थी।सुबह से लेकर देर रात तक कई तरह के व्यंजनों के भंडारे को समिति द्वारा बाटा गया।तोरवा क्षेत्र के प्रतिष्ठित व्यवसाई और गणेश एजेंसी व राधे मोबाईल के संचालको ने भी भंडारा प्रशाद का वितरण कर संकट मोचन की आराधना की।

You May Also Like