रबी फसल के लिए किसानों ने मांगा पानी

बिलासपुर .ग्रीष्मकालीन फसल लगाने के लिए बेलतरा विधानसभा क्षेत्र के किसान दोपहर को पानी मांगने आज कलेक्ट्रट पहुंचे और कहा कि वे पानी लेकर रहेगे प्रशासन की कार्रवाई से नही डरने वाले।

राज्य शासन ने इस साल ग्रीष्मकालीन फसल लेने पर रोक लगा दी है। इससे ग्रीष्मकालीन फसल लेने वाले किसान परेशान हैं. तथा दोपहर को बेलतरा विधानसभा क्षेत्र के किसान नेता अजय सिंह, अनिल सिंह चौहान के साथ करीब तीन दर्जन से अधिक किसान ग्रीष्मकालीन फसल के लिए पानी की मांग करते हुए नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे।

किसानों ने एडीएम केडी कुंजाम से बात करते हुए कहा कि जिले की जलवायु धान की फसल के लिए उपयुक्त है तथा किसान हर साल धान कीफसल लेते है लेकिन इस साल शासन ने धान की फसल नही लेने की बात कही है। उन्होने जिला प्रशासन से राज्य शासन से श्वेतपत्र जारी करने की बातकहते हुए कहा कि किसान धान कीफसल क्यों नही ले इसका भी कारण बताएं।

एडीएम केडी कुंजाम ने कहा कि मामले की जानकारी अधिकारी को दी जाएगी।

मालूम हो इस साल राज्य शासन ने ग्रीष्मकालीन फसल नहीं लेने की बात कही है. तथा फसल लेने पर जेल भेजने की चेतावनी दी है तो वही संभागायुक्त टीसी महावर ने भी बैठक लेकर उद्योगों को पानी देने की बात कही है। इससे किसानों में आक्रोश है।

-0-0-0-0

You May Also Like