शाबास: एक बार फिर राज्य का नाम राजस्थान में रौशन कर आई आराध्या, इंटरनेशनल डांस भरत नाट्यम में फर्स्ट अवॉर्ड.

बिलासपुर. शहर की बिटिया ने एक बार फिर राजस्थान में अपनी हुनर का दमखम दिखाया है। झीलों के शहर राजस्थान उदयपुर में सुखाडिया ओडिटेरियम में आयोजित 5th ऑल इंडिया डांसर एसोसिएशन (AIDA) एवम कथक आश्रम उदयपुर के द्वारा इंटरनेशनल डांस- म्यूजिक फेस्टिवल उदयपुर अवार्ड कार्यकम 2023 में आराध्या शुक्ला ने भरत नाट्यम नृत्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

रंगमंच की दुनिया मे आराध्या का सफर.

तीन वर्षीय आराध्या के पिता अरविंद शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि, कम उम्र से ही आराध्या अनेकों मंच में भरत नाट्यम के नृत्य कला का प्रदर्शन करते आ रही है। महज 8 वर्ष की उम्र में भरतनाट्यम नृत्य में 10 अंतर्राष्ट्रीय एवम 12 राष्ट्रीय अवार्ड प्राप्त करने पर भारत ओलंपियाड की ओर से भारतीय बाल संस्कृति सम्मान का गौरव प्राप्त कर चुकी है। टीवी शो इंडियन डांसिंग सुपर स्टार शो में देश में आराध्या ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है। अक्टूबर 2022 में भिलाई में ऑल इंडिया डांसर एसोसिएशन (AIDA) नटवर गोपीकिशन नेशनल अवार्ड में भरत नाट्यम में प्रथम स्थान प्राप्त किया था वही दिसंबर 2022 में दुर्ग में आयोजित नृत्य नरतम नेशनल अवार्ड में आराध्या ने प्रथम स्थान प्राप्त किया था साथ ही 2022 के दिसंबर में उड़ीसा हेरिटेज नेशनल डांस कंपटीशन में एवम नवंबर 2022 में ग्लोबल युथ इंटरनेशनल कंपटीशन में प्रथम स्थान प्राप्त किया था।

इस आयोजन में प्रमुख रूप से उपस्थित (AIDA) फेस्टिवल के निदेशक डॉ जी. रत्नेश बाबू, संध्या मनोज, डॉ चंद्रकला चौधरी,उदयपुर के जिलाधीश, सरकार के श्रम मंत्री, महापौर के द्वारा आराध्या शुक्ला को प्रथम स्थान प्राप्त होने पर, शील्ड एवम मेरिट सेटिफिकेट प्रदान किया गया।

मालूम हो कि आराध्या शुक्ला ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल की कक्षा तृतीय की छात्रा है और शहर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविंद शुक्ला, माया शुक्ला की सुपुत्री है। आराध्या की नृत्य शिक्षिका दिव्या चर्तुवेदी और श्वेता नायर ने आराध्या को भरतनायम की शिक्षा देती आ रही है।आराध्या के इस शानदार प्रदर्शन से ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर प्रवीण अग्रवाल ने आराध्या शुक्ला को बधाई ,उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी है साथ ही शुक्ला परिवार में भी हर्ष का माहौल है।

You May Also Like