‘OMG LIVE’ देखिए – बिलासपुर धाम से कार्तिक के ग्यारस की धूम, श्री श्याम बाबा को हैपी बर्थडे की बधाई देने भजनों में झूम रहे प्रेमी.

बिलासपुर. कार्तिक एकादशी के शुभ अवसर पर घोंघा बाबा मंदिर स्थित खाटू श्याम मंदिर में तीन दिवसीय श्री श्याम मोहत्सव का आयोजन श्याम नाम की धुन पर जोरदार चल रहा है। 13वा श्याम वार्षिक उत्सव में पिछले हर साल की तरह इस बार भी मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों ने पूरे मंदिर परिसर को दुल्हन की तरह सजाया है। आज बाबा के भक्तों ने निशान यात्रा निकाली और अब शाम से देर रात तक भजन कीर्तन के बीच बाबा श्याम का केक काट कर जन्मदिन मानने की तैयारी कर रहे हैं वही इस आयोजन में शहर के श्याम प्रेमियों की टोली बढ़चढ़ कर मंदिर हॉल में मस्ती में सराबोर हो रही हैं।

घोंघा बाबा मंदिर स्थित खाटू श्याम मंदिर में तीन दिवसीय 13वा श्याम वार्षिक उत्सव की धूम मची हुई है। हर वर्ष की भाती इस बार भी गुरुवार की सुबह तिलक नगर राम मंदिर से खाटू श्याम मंदिर तक निशान यात्रा निकाली गई। हाथो में श्याम नाम का झंडा लहराते बाबा के प्रेमियों की टोली चांटापारा, सदर बाजार, कोतवाली चौक से होते हुए घोंघा बाबा मंदिर तक कि दूरी तय की,कुछ बाबा के प्रेमियों ने अपनी अर्जी लगाने कोतवाली चौक से कोई घुटनों पर तो किसी ने दंडवत होकर श्याम बाबा के चरणों में अपना शीश नवाया।

तीन दिवसीय आयोजन और इन कलाकारों ने की शिरकत.

वही निशान यात्रा का जगह जगह स्वगात किया गया 22 से और 24 नवंबर के तीन दिवसीय श्री श्याम वार्षिक उत्सव को सफल बनाने मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारी कमल सोनी और उनकी टीम मेंबर्स ने जमकर तैयारी कर रखी है।

13वा श्याम महोत्सव के लिये देश के कोने कोने से प्रसिद्ध भजन गायको को बुलाया गया है,जो मंदिर के हॉल शाम से देर रात तक मंदिर में भजन कीर्तन का सिलसिला जारी रख बाबा को रिझाने में लगे है तो वही श्याम बाबा के प्रेमी जमकर थिरक रहे हैं जिन पर फूलों की बरसात की जा रही है।

मेरे खाटू वाले का जन्मदिन आया है की धुन पर कार्तिक एकादशी की रात बारह बजे की शुभ घड़ी जैसे ही आएगी,बाबा के जन्मदिन के अवसर पर लल्ला की शुभ घड़ी आई यशोदा मैया दे दो बधाई और हैप्पी बर्थडे टू यू श्याम बाबा भजन गाकर केक काटा जाएगा इधर इस मौके पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने भक्तों की भीड़ लगातार बढ़ती ही जा रही है।शुक्रवार की सुबह नौ बजे से सवामनी का भोग बाबा को लगाया जाएगा।

You May Also Like