योगाभ्यास करने जुटे हजारों लोग, धमतरी दौरे पर रहेंगे सीएम साय, मौसम विभाग ने जताई बारिश की संभावना

रायपुर. अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आज प्रदेश के विभिन्न स्थानों में योगाभ्यास का आयोजन हो रहा. राजधानी के साइंस मैदान में राज्यस्तरीय कार्यक्रम शुरू हो गया है, यहां करीब 35 हजार से अधिक लोग सामूहिक रूप से करेंगे योगाभ्यास कर रहे. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय शामिल हुए. कार्यक्रम की अध्यक्षता महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी रजवाड़े ने की. इस आयोजन में रायपुर के सभी विधायक भी शामिल हुए.

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे. अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सुबह सात बजे राजधानी के साइंस मैदान में आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे. इसके बाद दोपहर 1:30 बजे धमतरी ज़िले के लिए रवाना होंगे. धमतरी में आयोजित “मिशन अव्वल सम्मान समारोह” में शिरकत करेंगे और शाम 4 बजे राजधानी रायपुर लौटेंगे.

मानसून अब छत्तीसगढ़ के मध्य क्षेत्रों की ओर बढ़ रहा. राजनांदगांव, दुर्ग,धमतरी और गरियाबंद के कुछ हिस्से तक आगे बढ़ गया है. वहीं मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम में बादल छाए रहने और बारिश में प्रदेश के अधिकतम तापमान में 4-5 डिग्री गिरावट आई है. बलरामपुर में अधिकतम तापमान 37.9 डिग्री, वहीं नारायणपुर में न्यूनतम तापमान 21.3 डिग्री दर्ज किया गया. रायपुर में 35.6, अंबिकापुर में 33.8, जगदलपुर में 31.6, दुर्ग में 34.4, बिलासपुर में 32 डिग्री तापमान रहा.

You May Also Like