आय-व्यय पर होगी चर्चा, सूरजपुर के लिए रवाना होगी भारत जोड़ो न्याय यात्रा, मौसम ने ली करवट

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र का आज छठवां दिन है. आज प्रश्नोत्तरी में आदिम जाति विकास मंत्री रामविचार नेताम, वित्तमंत्री ओपी चौधरी अपने विभाग से जुड़े प्रश्नों का उत्तर देंगे. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, डिप्टी सीएम विजय शर्मा, स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, खाद्य मंत्री दयालदास बघेल, सहकारिता मंत्री केदार कश्यप पत्रों को पटल पर रखेंगे. ध्यानाकर्षण के दौरान विधायक राजेश मूणत नवा रायपुर स्मार्ट सिटी और रायपुर स्मार्ट सिटी में अपात्र कंपनियों को कार्य दिए जाने पर आवास एवं पर्यावरण मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे. लखेश्वर बघेल नारायणपुर आदिवासी किसान द्वारा बैंक से लिये कर्ज जमा नही कर पाने से आत्महत्या किये जाने पर सहकारिता मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे. अनिला भेड़िया, दलेश्वर साहू, रायमुनि भगत, हर्षिता स्वामी बघेल याचिकाओं को प्रस्तुत करेंगे. वित्तीय वर्ष 2024-25 आय व्यय पर चर्चा होगी.

सूरजपुर के लिए रवाना होगी यात्रा

राहुल गांधी की न्याय यात्रा आज कोरबा से सूरजपुर के लिए रवाना होगी. कोरबा के सीतामढ़ी से आज यात्रा की शुरुआत होगी. ट्रांसपोर्ट नगर चौक में मूर्ति अनावरण और आमसभा होगी. कटघोरा में आम लोगों से राहुल भेंट – मुलाकात करेंगे. इसके बाद यात्रा सूरजपुर के शिवनगर पहुंचेगी. जहां विश्राम होगा. यात्रा में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज, नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत सहित हजारों कांग्रेसी हो शामिल हो सकते हैं.

लोकसभा की तैयारी तेज

लोकसभा को लेकर भाजपा की तैयारी तेज हो गई है. युवा, महिला, एससी-एसटी वोटर को साधने के लिए भाजपा सम्मेलन आयोजित करेगी. प्रदेशभर में करीब 50 प्रदर्शन किए जाएंगे. जिसमें युवा, महिलाओं के साथ प्रबुद्ध लोग भी शामिल होंगे. सम्मेलन के माध्यम से आधी आबादी को साधने का प्रयास होगा. गांव चलो अभियान के बाद सम्मेलन के माध्यम से आम जनता के बीच भाजाप पहुंचेगी.

मौसम में बदलाव

छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में मौसम ने करवट ली है. रविवार को भी गरज और चमक के साथ सरगुजा संभाग और भाटापारा में ओले भी गिरे. ओलावृष्टि और बारिश ने फसलों को नुकसान पहुंचाया. जिसके बाद से प्रदेश में एक बार फिर ठंड बढ़ गई है. मौसम विभाग ने प्रदेश में यलो अलर्ट जारी किया है.

आज रायपुर में जगद्गुरु शंकराचार्य

ज्योतिष्पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य आज छत्तीसगढ़ में रहेंगे. वे आज रायपुर पहुंचेंगे. जहां वे विभिन्न कार्यक्रमों में सम्मिलित होंगे.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *