स्वराज कला मंच सूर्यवंशी समाज के सांस्कृतिक विरासत के संरक्षक – मनीष सेंगर.

बिलासपुर.सूर्यवंशी समाज के गौरव भूमि, पर्वतदान प्रांगण में स्वराज कला मंच द्वारा छत्तीसगढ़ के सांस्कृतिक लोकपर्व भोजली महोत्सव का आयोजन किया। कार्यक्रम में पहुंचे सूर्यवंशी समाज के महासचिव मनीष सेंगर ने भोजली माता की पूजा अर्चना कर, समाज के सुख समृद्धि एवं समाज में आपसी प्रेम एवं अपनत्व की कामना.

भोजली विसर्जन के लिए बड़ी संख्या में समाज की माताएं बहनें पारंपरिक परिधान में पहुंची थी। जो कतारबद्ध होकर गाजे बाजे के साथ नगर भ्रमण करते हुए महामाया प्रांगण के विसर्जन घाट पहुंचकर पूजा अर्चना पश्चात विसर्जन किया गया। जिसके बाद महासचिव ने उपस्थित समाज के सभी प्रबुद्ध जनों को भोजली भेंटकर सभी से आशीर्वाद लिया।

गौरवान्वित कर रहा सूर्यवंशी समाज.

इस अवसर पर श्री सेंगर ने उपस्थित समाज को संबोधित करते हुए कहा की, स्वराज कला मंच सूर्यवंशी समाज के सांस्कृतिक विरासतों के संरक्षक के रूप में अपने नैतिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन कर रहा है।

स्वराज कला मंच के कार्यक्रमों को देखे तो कभी पर्वतदान महोत्सव, कभी निर्धन कन्याओं का विवाह करके समाज को गौरवान्वित करने का काम कर रही है। समाज के ऐसे लोगो का नेतृत्व करना मेरे लिए गौरव की बात है।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से नगर पालिका अध्यक्ष घनश्याम रात्रे, सूर्यवंशी समाज के जिला शिक्षा सचिव रामायण सूर्यवंशी, सेमरताल सर्किल के अध्यक्ष भार्गव, स्वराज कला मंच के अध्यक्ष थानुराम लसहे, ओमशंकर लिबर्टी, सगुन बनर्जी, नीलकमल सूर्यवंशी जयनारायण सूर्यवंशी सहित बड़ी संख्या में माताएं बहनें एवं समाज के लोग उपस्थित थे।

You May Also Like