एसएसपी माथुर ने एसीसीयू टीम की ली क्लास,कहा पुलिसिंग में लाए कसावट.

बिलासपुर. जिले की पुलिसिंग में कसावट लाने डीआईजी व एसएसपी पारूल माथुर ने एंटी क्राइम एण्ड साइबर यूनिट (ACCU) की क्लास ली,बिलासा गुड़ी में एसएसपी ने शहर में बढ़ते क्राइम के ग्राफ की रोकथाम और कई मामलों में खासकर साइबर फ्रॉड व नशे के अवैध कारोबार पर रोक लगाने के दिशा निर्देश दिए।

डीआईजी व एसएसपी माथुर ने मंगलवार को जिले की सब से महत्वपूर्ण विंग एंटी क्राइम एण्ड साइबर यूनिट (ACCU) के पूरी टीम की क्लास ली। मिली जानकारी के अनुसार एसएसपी ने एसीसीयू इंचार्ज हरविंदर सिंह समेत पूरे स्टाफ को जिले में अपराध की रोकथाम, संपत्ति संबंधी अपराधों के आरोपी की पतासाजी, अनसुलझे मामलों के डिटेक्शन, साइबर फ्रॉड के प्रकरण में आरोपियों की गिरफ्तारी, नशे के अवैध व्यापारी, चेन स्नैचिंग करने वालों पर निगरानी, चोरी की ज्वेलरी के अवैध व्यापार पर लगाम लगाने के साथ ग्राम पंचायत, स्कूल, कॉलेजों और वार्डों में साइबर जागरूकता अभियान चलाने, सोशल मीडिया सेल की देखरेख व सामुदायिक पुलिसिंग में जोर देने आवश्यक टिप्स दिया वही जिले में ACCU के द्वारा किए जा रहे कार्य में कसावट लाने एवं बड़े अपराधों की पतासाजी एवं रोकथाम निर्देश दिए।

मालूम हो कि यह पहला मौका होगा जब किसी एसएसपी ने जिले की पुलिसिंग में कसावट को लेकर एसीसीयू टीम की बैठक बुलाई,इस दौरान एडिशनल एसपी राजेन्द्र जायसवाल ने भी क्राइम से संबंधित कामकाज पर मातहतों से चर्चा की.

You May Also Like